Bollywood

Birthday Special: ऋतिक रोशन के बचपन से जुड़ी इन दिलचस्प बातों को नहीं जानते होंगे आप

बॉलीवुड के सबसे स्मार्ट और डैशिंग एक्टर ऋतिक रोशन आज अपना 45वां बर्थडे सेलिब्रेट कर रहे हैं. इनके जन्मदिन के मौके पर आज हम आपको उनके बचपन से जुड़ी कुछ ख़ास बातें बताते हैं.

बॉलीवुड के ग्रीक गॉड ऋतिक रोशन आज अपना 45वां बर्थडे सेलिब्रेट कर रहे हैं. इस मौके पर बॉलीवुड सेलिब्रिटीज सहित उनके फैन्स और करीबी उन्हें सोशल मीडिया पर लगातार शुभकामनाएं भेज रहे हैं.

2000 में अपने पापा राकेश रोशन की फिल्म ‘कहो न प्यार है’ से डेब्यू करने वाले ऋतिक आज बॉलीवुड के सबसे बड़े स्टार्स में से एक हैं. आज उनके बर्थडे पर हम उनके बचपन से जुड़ी कुछ दिलचस्प बातें आपको बताने जा रहे हैं.

बचपन से फोटोग्राफी का रहा है शौक

ऋतिक रोशन का बैकग्राउंड फ़िल्मी है. उनके पापा से लेकर नाना तक सभी फ़िल्मी दुनिया से रहे हैं. यही वजह है कि ऋतिक को बचपन से फिल्मों का शौक रहा है. ऋतिक जब छोटे थे तब अपने पापा के साथ फिल्मों के सेट पर चले जाते थे. वहां जाकर कोई भी कैमरा उठाकर कुछ भी शूट करना शुरू कर देते थे.

यह भी पढ़ें:  Photos: दिग्गज अभिनेता दिलीप कुमार की नातिन व शिवाय एक्ट्रेस सायशा की तमिल एक्टर आर्या से हुई शादी, देखें तस्वीरें

ऋतिक को बचपन से फोटोग्राफी का शौक है. जब भी वह अपनी फैमिली या फ्रेंड्स के साथ घूमने जाते हैं तो अपना कैमरा ले जाना नहीं भूलते. यहाँ तक कि उन्होंने अपनी क्लिक की हुई तस्वीरों की एक स्क्रैप बुक भी बना रखी है.

धर्मेंद्र थे पसंदीदा कलाकार

ऋतिक रोशन धर्मेन्द्र के बहुत बड़े फैन रहे हैं. उन्होंने बचपन में अपने बेडरूम में धर्मेंद्र की एक फोटो भी लगा रखी थी. धर्मेन्द्र भी ऋतिक को पसंद करते हैं. कुछ साल पहले जब ऋतिक की ब्रेन सर्जरी हुई थी, तो धर्मेंद्र ने ही सबसे पहले ऋतिक को फ़ोन किया था. उस हॉस्पिटल में फ़ोन सुनने की परमिशन नहीं थी. लेकिन जब खुद धर्मेंद्र का फ़ोन आया, तो ऋतिक उनसे बात किये बगैर रह नहीं आए.

यह भी पढ़ें:  सलमान खान की इस फिल्म के लिए 200 कश्मीरी बच्चों ने दिया था ऑडिशन, 6 की किस्मत चमकी

लकी चार्म

2000 में फिल्म कहो ना प्यार है से पहले भी ऋतिक कई फिल्मों में चाइल्ड आर्टिस्ट के रुप में नजर आ चुके है. 1980 में आई फिल्म ‘आशा’ में ऋतिक ने पहली बार कैमरा फेस किया था. तब उनकी उम्र 6 साल थी. ये फिल्म उनके नाना जे. ओम प्रकाश ने डायरेक्ट की थी. इसके बाद ऋतिक फिल्म ‘भगवान दादा’ और ‘आप के दीवाने’ में भी नजर आए थे. ऋतिक के पिता और नाना उनको अपना लकी चार्म मानते थे.

जमकर हुई थी पिटाई

बचपन में अपनी गलतियों के लिए ऋतिक अक्सर डांट खाया करते थे. लेकिन एक मौका ऐसा भी आया जब उनके पापा ने उन्हें जमकर पीटा था. ये बात राकेश रोशन ने एक इंटरव्यू में बताई थी. राकेश रोशन ने बताया कि उन्हें याद है कि एक बार उन्होंने ऋतिक को 4-5 थप्पड़ जड़े थे.

यह भी पढ़ें:  साउथ की बड़ी एक्ट्रेस कीर्ति सुरेश अजय देवगन की इस स्पोर्ट्स बायोपिक फिल्म से करेंगी डेब्यू

ऋतिक अपनी फैमिली के साथ 13वीं मंजिल पर रहते थे. एक दिन ऋतिक अपने दोस्तों के साथ घर की छत पर खेल रहे थे. वह और उनके दोस्त खाली कैन उछाल रहे थे और नीचे फेंक रहे थे. ये देखकर राकेश रोशन का पारा चढ़ गया और उन्होंने ऋतिक को पिटा.

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *


To Top