Gauri Khan Net Worth: 50वें जन्मदिन पर जानिए गौरी खान की शाही जिंदगी के बारे में, नेट वर्थ उड़ा देगी आपके होश

Umesh
Umesh October 8, 2020
Updated 2020/10/08 at 10:05 AM

Gauri Khan Net Worth: शाहरुख खान की पत्नी गौरी का आज 50वां जन्मदिन है. इसी मौके पर हम आपको उन 5 आलीशान चीज़ों के बारे में बता रहे हैं, जिनकी वह मालकिन हैं..

शाहरुख खान की गौरी आज अपना 50वां जन्मदिन मना रही है. गौरी (Gauri Khan) का जन्म 8 अक्टूबर 1970 को हुआ था. एक सुपरस्टार की पत्नी होने के साथ-साथ गौरी ने अपनी खुद की पहचान भी बना ली है. गौरी एक इंटीरियर डिजाइनर हैं और कई बॉलीवुड सेलिब्रिटीज के घर और ऑफिस, उन्होंने ही डिज़ाइन किए हैं.

करण जौहर, वरुण धवन से लेकर जैकलीन तक कई बड़े स्टार्स गौरी के क्लाइंट हैं. गौरी खान (Gauri Khan), भारत की टॉप और महंगे इंटीरियर डिज़ाइनर्स में से एक हैं. इसके अलावा गौरी, शाहरुख खान (Shah Rukh Khan) की प्रोडक्शन कंपनी ‘रेड चिलीज एंटरटेनमेंट’ की को-ओनर भी हैं. इस कम्पनी ने ‘मैं हूँ न’, ‘ओम शांति ओम’, ‘चेन्नई एक्सप्रेस’, ‘दिलवाले’ और ‘रईस जैसी’ से लेकर ‘बदला’ फिल्में बनाई हैं.

आपको बता दें गौरी खान ₹ 1600 करोड़ की मालकिन हैं. ये आंकड़ा आपको हैरान कर सकता है. आज गौरी के जन्मदिन पर हम आपको उन 5 आलीशान चीज़ों के बारे में बता रहे हैं, जिनकी वह सह-मालकिन हैं.

1- Bentley Continental GT: गौरी  Bentley Continental GT गाड़ी चलाती है. इस गाडी की कीमत ₹ 2.25 करोड़ रुपये है.

Bentley Continental

2- दुबई में विला: शाहरुख खान का दुबई में एक विला है. ये शाहरुख ने गौरी को गिफ्ट किया था. इसकी कीमत 24 करोड़ रुपये के करीब है.

Dubai Villa

3- गौरी खान डिजाईन्स: गौरी की कंपनी ‘गौरी खान डिजाईन्स’ की वैल्यू करीब 150 करोड़ रुपये है.

Gauri Khan Designs

4- मन्नत: शाहरुख खान के मशहूर घर ‘मन्नत’ की 50% हिस्सेदारी गौरी के नाम है. इस घर की कीमत 200 करोड़ से ज्यादा है.

Mannat

5- रेड चिलीज एंटरटेनमेंट:  गौरी शाहरुख़ खान की प्रोडक्शन कंपनी ‘रेड चिलीज एंटरटेनमेंट’ की को-ओनर हैं. इस कंपनी का सालाना टर्नओवर करीब 500 करोड़ है.

Red Chillies Entertainment

इन चीज़ों को देखकर तो हम बस एक ही बात कह सकते हैं, शाहरुख अगर किंग खान हैं, तो गौरी भी किसी क्वीन से कम नहीं हैं. सही कहा न.

Share this Article
Leave a comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.