Glow & Lovely: फेयर एंड लवली का नाम चेंज होने पर सुहाना खान ने जताई खुशी, जानें क्या कहा

JBT Staff
JBT Staff June 26, 2020
Updated 2020/06/26 at 11:16 AM

Glow & Lovely: बॉलीवुड के बादशाह शाहरुख खान की बेटी सुहाना अपने बिंदास अंदाज और स्टाइल के लिए हमेशा चर्चाओं में रहती हैं, फेमस क्रीम जिससे लड़कियों की सुंदरता में चार चांद लगाने का दावा किया जाता था, उस क्रीम का नाम आखिरकार आज बदल चुका है. सांवली सुंदर सुहाना ने भी इसपर प्रतिक्रिया दी है.

आपको बता दें, Fair & Lovely कई सालों से इंडिया में इस्तेमाल की जा रही है, इसके विज्ञापनों ने शुरुवात से ही गलत कारणों से विवादों को जन्म दिया है. पिछले कई सालों से इसके विज्ञापनों के विरोध में जाने माने चेहरों ने आवाज उठाई है. 2 साल पहले अभय देओल ने उन सभी एक्टर्स को आड़े हाथों ले लिया था जो इस तरह के प्रोडक्ट का विज्ञापन करते हैं.

कई लोगों ने आवाज उठाई है कि गोरी चमड़ी को समाज में पुराने समय से ही ऐसी तवज्जो दी गयी है कि डार्क या सांवले लोगों के लिए जीना हराम हो गया है. बॉलीवुड के मशहूर गानों से लेकर फिल्मों के मशहूर डायलाग में गोर रंग का खूब गुणगान किया गया है, इतना तक तो ठीक था लेकिन काले और सांवले रंग का उपहास भी किया गया है. RACIST मानसिकता पर जबसे आवाज उठने लगी है, तबसे फेयर एंड लवली जैसे प्रोडक्ट पर उंगलीयां उठने लगी हैं.

शाहरुख खान की बेटी सुहाना खान ने इंसटा स्टोरी के जरिए बताई अपनी दिल की बात

ब्यूटी ब्रांड से फेयरनेस शब्द को हटा दिया गया है, इस पर ट्विटर में खूब MEME बन रहे हैं. आपको बता दें एक बार किंग ने इंटरव्यू में कहा था कि उनकी बेटी सुहाना सांवली हैं और वह दुनिया की सबसे सुंदर लड़की है. अमेरिका में जॉर्ज फ्लॉयड के बाद ब्लैक लाइव मैटर्स नाम के आन्दोलन ने तूल पकड़ा है.

Share this Article
Leave a comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.