इमरान हाशमी के बेटे ने जीती कैंसर से जंग, पढ़िए उनका भावुक संदेश

Umesh
Umesh January 14, 2019
Updated 2019/01/14 at 1:22 PM

इमरान हाश्मी के बेटा अयान हाशमी अब कैंसर से पूरी तरह मुक्त हो गया हैं. अपने बेटे के इस गंभीर बिमारी से मुक्त होने के बाद इमरान ने अपनी ख़ुशी जाहिर की है और एक भावुक संदेश लिखा है.

इमरान हाश्मी की फिल्मी दुनिया में जिस तरह की छवि है, रियल लाइफ में वो बिलकुल अलग है. रियल लाइफ में इमरान एक वफादार पति और बेहद जिम्मेदार और अपने बेटे को खुद से ज्यादा प्यार करने वाले पिता हैं. इमरान की शादी साल 2006 में हुई थी. 3 फरवरी 2010 को इमरान एक बच्चे के पिता बने, जिसका नाम अयान हाश्मी रखा गया.

15 जनवरी 2014 को इमरान को पता चला कि उनके बेटे को फर्स्ट- स्टेज कैंसर है. अयान की किडनी में ट्यूमर था. इस खबर ने इमरान और उनकी पत्नी को पूरी तरह हिला दिया. एक चाल साल का बच्चा कैंसर से झूझ रहा था. लेकिन इमरान की फैमिली ने हिम्मत नहीं हारी.

अयान को इलाज के लिए कनाडा ले जाया गया. इस बीच इमरान को अपने बेटे के इलाज और फिल्मों के बीच तालमेल बिठाना मुश्किल हो रहा था. उन दिनों इमरान की फिल्म राजा नटवरलाल और मिस्टर एक्स की शूटिंग चल रही थी. इमरान के लिए शूटिंग करते वक़्त अपने आप को संभालना काफी मुश्किल हुआ करता था.

तीन महीनों तक अयान का इलाज कनाडा में चला. ये इमरान की फैमिली के लिए बड़ा मुश्किल समय था. तीन महीने इलाज करने के बाद इमरान का बेटा अयान खतरे के बाहर आ गया. अब 5 साल बाद इमरान के बेटे को डॉक्टर्स ने कैंसर फ्री घोषित कर दिया. इमरान की ख़ुशी का ठिकाना नहीं है.

एक बाप को जैसे एक नयी ज़िन्दगी मिल गई है. उनके परिवार की पांच साल की तपस्या आखिर रंग लाई है. इमरान ने ट्विटर पर अपने बेटे के कैंसर फ्री होने की जानकारी फैन्स से शेयर की है. इस भावुक संदेश में इमरान ने अपने फैन्स और चाहने वालों को शुक्रिया कहा है. साथ ही इमरान ने कैंसर पीड़ितों के लिए प्रार्थना की है.

2016 में जब अयान का इलाज चल रहा था, तब इमरान ने ‘द किस ऑफ लाइफ: हाउ अ सुपरहीरो एंड माई सन डिफीटेड कैंसर’ नाम की किताब लिखी थी. इस किताब में इमरान ने अयान की कैंसर की जंग के बारे में लिखा है. किताब में इमरान ने अपने बेटे को एक सुपरहीरो बताया है.

Share this Article
Leave a comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.