Bollywood

शायद ही कोई एक्ट्रेस तोड़ पाए दीपिका पादुकोण का ये बॉक्स ऑफिस रिकॉर्ड

फिल्म ओम शांति ओम से अपने बॉलीवुड करियर की शुरुआत करने वाली दीपिका पादुकोण आज बॉक्स ऑफिस की क्वीन मानी जाती हैं. उनके नाम चेन्नई एक्सप्रेस, पद्मावत और ये जवानी है दीवानी जैसी ब्लॉकबस्टर फिल्में हैं.

अगर सलमान खान बॉक्स ऑफिस के किंग हैं, तो बॉक्स ऑफिस क्वीन का खिताब दीपिका पादुकोण को ही दिया जा सकता है. 11 साल पहले फिल्म ओम शांति ओम से अपने करियर की शुरुआत करने वाली दीपिका आज बॉलीवुड की सबसे ज्यादा कमाई करने वाली एक्ट्रेस हैं. दीपिका ने इन 11 सालों में कई ब्लॉकबस्टर फिल्में दी है.

उनके नाम कई 100 करोड़ी, 200 करोड़ी और एक 300 करोड़ी फिल्म भी है. बॉक्स ऑफिस क्वीन दीपिका के नाम एक ऐसा बॉक्स ऑफिस रिकॉर्ड दर्ज है, जिसे तोड़ना किसी भी एक्ट्रेस के लिए काफी मुश्किल रहेगा. आज हम आपको इस अनूठे बॉक्स ऑफिस रिकॉर्ड के बारे में बता रहे हैं.

यह भी पढ़ें:  Raai Laxmi Photos: वेट लॉस के बाद राय लक्ष्मी हो चुकी और भी हॉट, कहीं देखा है ऐसा ट्रांसफॉर्मेशन

एक साल में चार फिल्मों ने की 100 करोड़ से ज्यादा की कमाई

बॉक्स ऑफिस पर 100 करोड़ एक माइलस्टोन बन गया है. हर एक्टर चाहता है कि उसकी फिल्म बॉक्स ऑफिस पर कम से कम इतनी कमाई करे. 100 करोड़ का आंकड़ा पार करना आसान नहीं है. इसके लिए फिल्म का अच्छा होना और स्टार पॉवर का होना जरूरी है. लेकिन जब किसी एक्ट्रेस की एक साल में चार फिल्में 100 करोड़ की कमाई कर लें, तो हैरानी होना लाजिमी है. दीपिका पादुकोण के नाम ये रिकॉर्ड दर्ज है.

2013 में दीपिका ने बनाया था ये रिकॉर्ड

दीपिका के लिए साल 2011 और 2012 काफी खराब रहा. उनकी ज्यादातर फिल्में फ्लॉप रहीं. लेकिन फिर 2013 में दीपिका ने जबरदस्त वापसी की. 2013 में दीपिका की चार फिल्में रिलीज हुई. इस चारों फिल्मों ने 100 करोड़ की कमाई की. ये फिल्में थीं ‘रेस-2’, ‘ये जवानी है दीवानी’, ‘चेन्नई एक्सप्रेस’, और ‘गोलियों की रासलीला-रामलीला’.

यह भी पढ़ें:  Kangana Corona Positive: बॉलीवुड क्वीन कंगना रनौत हो हुआ कोरोना, घर पर ही हैं क्वारंटीन

चार बैक टू बैक सुपरहिट फिल्मों ने दीपिका को बॉक्स ऑफिस की क्वीन बना दिया. इसमें से चेन्नई एक्सप्रेस ने तो 227 करोड़ की कमाई की. और तो और दीपिका को फिल्म गोलियों की रासलीला-रामलीला के लिए बेस्ट एक्ट्रेस का फिल्मफेयर अवार्ड भी मिला.

ये रिकॉर्ड तोड़ना इसलिए मुश्किल है क्यूंकि किसी भी एक्टर या एक्ट्रेस के लिए एक साल में चार फिल्में करना आसान नहीं है. अगर ऐसा हो भी जाए, तो उन सभी फिल्मों का बॉक्स ऑफिस पर 100 करोड़ की कमाई करना बेहद मुश्किल है.

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top