Dabangg 3 Collection: दबंग 3 हुई 100 करोड़ पार, क्लब में सलमान खान के नाम 15 फिल्में

JBT Staff
JBT Staff December 23, 2019
Updated 2019/12/26 at 6:58 AM

Dabangg 3 Opening Weekend Box Office Collection: देशभर में नागरिकता कानून को लेकर दो राय बनीं हुई हैं, जिसके चलते प्रोटेस्ट रुकने का नाम नहीं ले रहा है. बावजूद इसके सुपरस्टार सलमान खान की फिल्म का क्रेज बराबर देखने को मिला.

शुक्रवार, 20 दिसम्बर को फिल्म (Dabangg 3) तीन हजार से ज्यादा स्क्रीन्स में लगी, मर्दानी (Mardaani 2) और पति पत्नी और वो (Pati Patni Aur Woh) जैसी फिल्मों ने जहां दर्शकों को बांधे रखा है तो दूसरी तरफ मच-अवेटेड एक्शन फिल्म दबंग 3 सिनेमाघरों में उतर आई.

फिल्म को समीक्षकों ने पैसा वसूल तो बताया लेकिन रिव्युज मिले-जुले मिले, सलमान -प्रभुदेवा की वांटेड जोड़ी फिर एक बार दर्शकों को रोमांचित करने में सफल रही. देखा जाए तो फिल्म को नेगेटिव रिव्युज भी काफी मिले, स्टोरी, स्क्रिप्ट, डायरेक्शन में फिल्म को हल्का बताया गया.

साउथ के सुपरस्टार किच्चा सुदीप (Kichcha Sudeep) व बॉलीवुड के सुपरस्टार सलमान खान (Salman Khan) के बीच फाइट सीक्वेंस को लोगों ने खूब पसंद किया, फिल्म को दबंग सीरीज के प्रीक्वल में दिखने का आईडिया दर्शकों को कम रास आया, ओवरऑल फिल्म वन टाइम वाच तो है ही.

सलमान खान के सुपरस्टारडम को CAA प्रोटेस्ट की वजह से थोड़ा नुकसान झेलना पड़ा, लेकिन फिल्म पहले दिन 24.50 करोड़, दूसरे दिन 24.75 करोड़ व तीसरे दिन अच्छी उछाल लगाई व 80 करोड़ का कारोबार करने में सफल रही है. आपको बता दें फिल्म भले ही पैसा वसूल है लेकिन दबंग सीरीज की पुरानी 2 फिल्मों की तुलना में यह फीकी है, अतः फिल्म का लम्बे समय तक कारोबार करना मुश्किल होगा.

रविवार को 31.90 करोड़ के कारोबार के बाद फिल्म अचानक गिर गयी, पहले मंडे को फिल्म ने मात्र 10.70 करोड़ का कारोबार किया जिससे साफ जाहिर हुआ कि यह फिल्म वीकडेज में ज्यादा प्रभावी नहीं होगी. क्रिसमस ने फिल्म को अच्छा कलेक्शन कराया, इस तरह फिल्म 105 करोड़ के पार पहुंच चुकी है.

इसी हफ्ते अक्षय कुमार की गुड न्यूज़ रिलीज होने जा रही है, ऐसे में सलमान खान के लिए शायद यह फिल्म औसत ही रहे. आपको बता दें बॉक्स ऑफिस किंग सलमान खान बॉक्स ऑफिस पर धमाकेदार वापसी के लिए तरस रहे हैं, उनकी पिछली रिलीज भारत 200 करोड़ में बनी थी, जबकि इसका घरेलू बॉक्स ऑफिस नंबर 210 करोड़ के पास रहा था.

Share this Article
Leave a comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.