सेरोगेसी के सहारे माँ-बाप बने ये बॉलीवुड सितारे, तीसरा नाम जानकर हैरान रह जाएंगे आप

Umesh
Umesh February 3, 2019
Updated 2019/02/03 at 11:56 AM

बॉलीवुड में सेरोगेसी का क्रेज बढ़ता ही जा रहा है. आइये आज आपको उन स्टार्स के बारे में बताते हैं, जो इस प्रक्रिया का सहारा लेकर पेरेंट्स बने.

हाल ही में टीवी की मशहूर निर्माता सेरोगेसी के जरिये माँ बनी हैं. सेरोगेसी के जरिये माँ बनने वाली एकता पहले बॉलीवुड सेलेब्रिटी नहीं हैं. उनसे पहले भी कई बॉलीवुड सेलेब्रिटी सेरोगेसी की साहयता से माँ-बाप बन चुके है.

सेरोगेसी एक ऐसी प्रक्रिया है जिसके तहत वो लोग पेरेंट्स बन सकते हैं, जिन्हें बच्चा नहीं होता. आज कल बॉलीवुड और हॉलीवुड के सेलिब्रिटीज इस तकनीक की खूब मदद ले रहे हैं. आईए नजर डालते उन बॉलीवुड पेरेंट्स के बारे में बताते हैं, जिन्होंने इस प्रक्रिया का सहारा लेकर अपने बच्चों को जन्म दिया.

आमिर खान-किरण राव

आमिर खान और किरण राव को सेरोगेसी का सहारा लेकर ही बेटा हुआ था. आमिर का बेटा आज़ाद अब काफी बड़ा हो गया है. ऐसा कहाँ जाता है कि किरण माँ नहीं बन पा रही थीं इसलिए आमिर और उन्हें सेरोगेसी का सहार लेना पड़ा.

सनी लियोनी-डेनियल वेबर 

बॉलीवुड एक्ट्रेस सनी लियोनी और उनके पति डेनियल ने 2017 में सेरोगेसी के जरिये जुड़वा बच्चे हुए थे. सनी और डेनियल के बच्चों का नाम अशर सिंह वेबर और नोह सिंह वेबर है. अब सनी ने सेरोगेसी का सहारा क्यों लिया ये बात कोई नहीं जानता.

शाहरुख़ खान-गौरी खान

सुहाना और आर्यन के बाद शाहरुख़ और गौरी  27 मई 2013 को अबराम के माँ-बाप बने थे. आपको जानकर हैरानो होगी कि शाहरुख़ और गौरी का तीसरा बच्चा सेरोगेसी के जरिये हुआ था.

तुषार कपूर

तुषार शादी नहीं करना चाहते थे लेकिन उन्हें बाप बनना था. यही वजह है कि उन्होंने सेरोगेसी का सहारा लिया. तुषार कपूर साल 2016 के जून के महीने में सेरोगेसी से पिता बने थे. तुषार के बेटे का नाम लक्ष्य है और तुषार ने आज तक शादी नहीं की.

करण जौहर

बॉलीवुड के मशहूर डायरेक्टर करण जौहर भी सेरोगेसी की मदद से बाप बने हैं. करण के एक बेटा और एक बेटी है. उनके नाम यश और रूही है. करण अपने बच्चों से बहुत प्यार करते हैं.

एकता कपूर

बॉलीवुड टीवी क्वीन कही जाने वाली एकता कपूर हाल ही में सेरोगेसी के जरिए बच्चे की मां बनी है. 43 साल की एकता के बच्चे का जन्म 27 जनवरी को हुआ. तुषार की तरह एकता ने अभी तक शादी नहीं की है और वह सिंगल पेरेंट बनी है.

Share this Article
Leave a comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.