Bollywood

तीन दिन में 100 करोड़ की कमाई करने वाली 11 बॉलीवुड फिल्में

हाल ही में रिलीज हुई अमिताभ बच्चन और आमिर खान की फिल्म ठग्स ऑफ हिंदोस्तान की कमाई में भले भारी गिरावट आ रही हो लेकिन पहले तीन दिन में इस फिल्म ने 100 करोड़ का आंकड़ा पार कर लिया है.

तीन दिन में 100 करोड़ का आंकड़ा पार करने वाली ठग्स ऑफ हिंदोस्तान 11वीं बॉलीवुड फिल्म है. ये कारनामा करने वाली पहली फिल्म धूम 3 थी. इसके बाद 10 फिल्मों में तीन दिन में 100 करोड़ की कमाई करने का रिकॉर्ड बनाया है. आइये आपको इन फिल्मों के बारे में बताते हैं:

बाहुबली 2: पिछले साल रिलीज हुई इस फिल्म का अलग ही क्रेज था. इस फिल्म ने तीन दिन में 121 करोड़ की कमाई की थी. बॉक्स ऑफिस पर इस फिल्म की कमाई 500 करोड़ से ज्यादा रही.

दंगल: आमिर खान की इस फिल्म को दर्शकों का खूब प्यार मिला था. 2016 में क्रिसमस वीकेंड का फायदा उठाते हुए इस फिल्म ने तीन दिन में 106.95 करोड़ की कमाई कर ली. ये बॉलीवुड की सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फिल्म है.

यह भी पढ़ें:  सलमान खान को पछाड़ बॉक्स ऑफिस किंग बने अक्षय कुमार, साल की तीसरी सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फिल्म बनी 2.0

संजू: राजकुमार हिरानी के निर्देशन में बनी ये फिल्म इसी साल 29 जून को रिलीज हुई थी. ये फिल्म के लिए लोगों का क्रेज ही था कि इसने तीन दिन में 115 करोड़ से ज्यादा की कमाई की.

टाइगर जिंदा है: सलमान खान को बॉक्स ऑफिस का किंग क्यों कहा जाता है, ये बात कई बार साबित हो चुकी है. पिछले साल क्रिसमस पर रिलीज हुई इस फिल्म ने तीन दिन में 114.93 करोड़ की कमाई की थी. 339.16 करोड़ की कमाई के साथ ये सलमान खान की सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फिल्म है.

बजरंगी भाईजान: इसे सलमान खान के करियर की सबसे शानदार फिल्मों में गिना जाता है. 2015 में ईद के मौके पर रिलीज हुई इस फिल्म ने तीन दिन में 102.6 करोड़ की कमाई की थी.

यह भी पढ़ें:  शादी से पहले निक और प्रियंका ने कराया हॉट फोटोशूट, तस्वीरें देख उड़ जाएंगे होश

सुल्तान: 2016 में ईद के मौके पर रिलीज हुई इस फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर ताबड़तोड़ कमाई की थी. फिल्म ने तीन दिन में 105.34 करोड़ की कमाई की और आगे चलकर 300 करोड़ का आंकड़ा पार किया.

धूम 3: 2013 में रिलीज हुई इस फिल्म ने तीन दिन में 100 करोड़ की कमाई करके सबसे होश उड़ा दिए थे. ये तीन दिन में 100 करोड़ कमाने वाली पहली बॉलीवुड फिल्म थी.

प्रेम रतन धन पायो: 2015 में दिवाली के मौके पर रिलीज हुई इस फिल्म के साथ सलमान खान और सूरज बर्जात्या ने पूरे 17 साल बाद बड़े पर्दे पर वापसी की थी. इस फिल्म ने भी तीन दिन में 100 करोड़ से ज्यादा की कमाई की थी.

हैप्पी न्यू ईयर: फराह खान के निर्देशन में बनी ये फिल्म 2014 में दिवाली के मौके पर रिलीज हुई थी. इस फिल्म ने पहले दिन 44.97 करोड़ की कमाई की थी. पहले तीन दिन में 108.86 करोड़ की कमाई करने के बाद ये फिल्म बॉक्स ऑफिस पर धाराशायी हो गई थी.

यह भी पढ़ें:  ठग्स ऑफ हिन्दोस्तान के फ्लॉप होने पर कटरीना ने दिया बयान, जानिए क्या कहा

रेस 3: इस साल ईद के मौके पर रिलीज हुई इस फिल्म ने तीन दिन जबरदस्त कमाई की. तीन दिन में इस फिल्म ने 105 करोड़ की कमाई की लेकिन इसके बाद फिल्म बॉक्स ऑफिस पर धाराशायी हो गई. फिल्म का लाइफटाइम कलेक्शन 169 करोड़ रहा.

अगर लिस्ट पर एक नजर डालें तो 11 में से पांच फिल्में सलमान खान की हैं. वहीँ तीन फिल्में आमिर खान की हैं. इसका सीधा मतलब ये है कि दर्शकों को इन दोनों की फिल्मों का बेसर्ब्री से इंतजार रहता है.

इसके अलावा दिवाली, क्रिसमस और ईद के मौके पर रिलीज हुई फिल्मों का जबरदस्त क्रेज रहता है. ये सभी फिल्में पहले वीकेंड में ताबड़तोड़ कमाई करती हैं.

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top