Bollywood

राकेश रोशन से पहले ये एक्टर्स भी लड़ चुके हैं कैंसर से जंग

Bollywood celbs who suffered from cancer: राकेश रोशन, राजेश खन्ना से लेकर सोनाली बेंद्रे तक, एक नजर उन एक्टर्स पर जो कैंसर जैसी गंभी बीमारी से जंग लड़ चुके हैं..

कैंसर की चपेट में अब जो सेलेब्रिटी आया है, वो किसी परिचय का मोहताज नहीं है. खबरों की माने तो फेमस फिल्ममेकर राकेश रोशन कैंसर से जूझ रहे है और इस बात का खुलासा उनके बेटे ऋतिक रोशन ने सोशल मीडिया पर किया है.

बॉलीवुड में इन दिनों कई एक्टर्स कैंसर की चपेट में आ रहे हैं. पहले इरफान खान, फिर सोनाली बेंद्रे और अब खबर आई हाई कि ऋषि कपूर भी थर्ड स्टेज कैंसर का शिकार हो चुके हैं.

इन तीनों से पहले भी कई ऐसे बॉलीवुड एक्टर्स रहे हैं, जिन्होंने कैंसर जैसी गंभीर बिमारी से जंग लड़ी है. इसमें से कई ऐसे थे, जिन्होंने इस जंग को जीत लिया. वहीँ कुछ ऐसे भी हैं, जिनके लिए ये कैंसर जानलेवा बिमारी साबित हुई. आज हम आपको बॉलीवुड के ऐसे ही एक्टर्स के बारे में बताने जा रहे है, जो कैंसर की बीमारी से लड़ चुके है.

1- विनोद खन्ना

बॉलीवुड के मशहूर एक्टर विनोद खन्ना ने साल 2017 में दुनिया को अलविदा कह दिया था. विनोद खन्ना ब्लैडर कैंसर से पीड़ित थे. आपको बता दें कि विनोद ने अपनी ये
बिमारी छुपाई थी. अपनी बीमारी छिपाने के पीछे विनोद के पारिवारिक कारण थे.

2- मनीषा कोइराला

मनीषा कोइराला को हिंदी सिनेमा की सबसे खूबसूरत एक्ट्रेस की सूची में आज भी रखा जाता है. वहीं मनीषा की बात करें, तो साल 2012 में उन्हें पहली बार पता चला कि उन्हें कैंसर है लेकिन इसके बाद मनीषा ने हिम्मत नहीं हारी और इस बिमारी पर पूरी तरह से मुक्ति पा ली. मनीषा ने 2012 से 2014 तक अपनी इस गंभीर बिमारी का इलाज न्यूयार्क में कराया.

3- लीजा रे

कनाडियन एक्ट्रेस लीजा को भी 2009 में ब्लड कैंसर हुआ था लेकिन लीजा ने कभी हार नहीं मानी और अपनी इस बिमारी को पूरी तरह से मुक्ति पाई. इसके बाद लीजा ने फिल्मों में भी वापसी की थी.

4- राजेश खन्ना

राजेश खन्ना को बॉलीवुड का पहला सुपरस्टार कहा जाता है. 18 जुलाई 2012 को राजेश खन्ना का निधन हो गया था. उनके निधन के बाद उनकी  सह-कलाकार मुमताज ने खुलासा किया था कि वह 1 साल से कैंसर से पीड़ित थे और इलाज करा रहे थे.

5- फिरोज खान

बॉलीवुड के सबसे स्टाइलिश विलेन की जब भी बात होती है, तो फिरोज खान का नाम सबसे पहले लिया जाता है. फिरोज खान को 2008 में कैंसर हुआ था, जिसके बाद करीब एक साल तक इस बिमारी से लड़ते-लड़ते फिरोज की 2009 में मौत हो गई थी.

इनके अलावा भी कई ऐसे एक्टर्स हैं, जो कैंसर का शिकार हो चुके हैं. नर्गिस दत्त, मुमताज टॉम आल्टर, सिंपल कपाड़िया कुछ ऐसे नाम हैं. इरफ़ान खान और सोनाली बेंद्रे भी इन दिनों कैंसर का इलाज करा रहे हैं.

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *


To Top