Bollywood against CAA: नागरिकता कानून के बारे में बिना कुछ जाने विरोध में उतरे बॉलीवुड सितारे

JBT Staff
JBT Staff December 21, 2019
Updated 2019/12/21 at 10:54 PM

Bollywood against CAA: संशोधित नागरिकता कानून पर बॉलीवुड की सेलिब्रिटीज से सवाल हुए तो उन्होंने गोल मोल जवाब दिए, दिग्गज फिल्ममेकर राकेश ओमप्रकाश महरा ने कानून के खिलाफ सड़क पर उतरकर यह तक कह दिया कि उन्होंने इसके बारे में स्टडी नहीं की है.

कल ही फरहान अख्तर (Farhan Akhtar) के वायरल विडियो ने सोशल मीडिया पर लोगों को खूब हैरान किया था, रिपोर्टर को जवाब तथ्यात्मक नहीं मिला तो सोशल मीडिया ने उन्हें आड़े हाथों लिया. यहां तक की सुपरस्टार ऋतिक रोशन का ट्विटर पोस्ट भी यूजर्स के ऊपर से निकल पड़ा.

जावेद जाफरी ने भी छात्रों के साथ इस विरोध प्रदर्शन में हिस्सा लिया था लेकिन मुद्दे की बात से वह भी भटकते हुए नजर आए थे. बॉलीवुड की सिर्फ वही हस्तियां इस कानून के सपोर्ट में नजर आए जो बीजेपी को खुलेआम सपोर्ट करते हैं.

बीजेपी नेता परेश रावल, पीएम मोदी के सपोर्टर अनुपम खेर, अशोक पंडित सहित कई दिग्गज इसे सपोर्ट कर रहे हैं जबकि स्वारा भास्कर, ऋचा चड्डा, फरहान अख्तर जैसे कई जाने पहचाने चेहरे लगातार इसके खिलाफ आवाज उठा रहे हैं.

ट्रोल होने वाले स्टार्स की कड़ी में ‘राज़ी’ स्टार आलिया भट्ट नई जुड़ी हैं, ब्लॉकबस्टर फिल्म वॉर के स्टार ऋतिक को भी ट्रोलर ने हाल ही में निशाने पर लिया है. आलिया ने पुरानी राष्ट्रीय प्रस्तावना की तस्वीर साझा की है, पुराने संस्करण में संप्रभु लोकतांत्रिक गणराज्य ’जैसे शब्दों के साथ प्रस्तावना शामिल थी जबकि ऋतिक क्या कहना छह रहे यह यूजर्स के समझ से परे था.

ट्विटर पर भारत के एक काटे गए नक्शे को साझा करने के बाद फरहान को काफी ट्रोल किया गया था. नक्शे में कश्मीर को भारत के नहीं बल्कि पाकिस्तान के एक हिस्से के रूप में चिह्नित किया गया था.

https://twitter.com/kesar_akankasha/status/1206854506140463104

TAGGED:
Share this Article
Leave a comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.