Bollywood support Jamia Protest: बॉलीवुड एक्टर्स उतरे जामिया स्टूडेंट्स के सपोर्ट में, पुलिस की हिंसा को बताया शर्मनाक

JBT Staff
JBT Staff December 17, 2019
Updated 2019/12/17 at 1:23 PM

Bollywood support Jamia Protest: जामिया मिलिया इस्लामिया विश्वविद्यालय में दिल्ली पुलिस की हिंसा ने सिर्फ CAB प्रदर्शनकारियों को ही नहीं बॉलीवुड सितारों को भी गुस्से से आगबबूला कर दिया है.

छात्रों ने दिल्ली पुलिस पर गंभीर आरोप लगाते हुए कहा, नागरिकता (संशोधन) अधिनियम 2019 के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे छात्रों पर हमला तो बोला ही साथ ही उनके कैंपस में घुसकर मारपीट की. दिल्ली पुलिस की कई विडियोज सोशल मीडिया पर वायरल हो रही हैं.

प्रदर्शनकारी ही नहीं, दिल्ली पुलिस की भीषण कार्रवाई की निंदा करने के लिए बॉलीवुड की हस्तियां खुलकर सामने आईं हैं, जामिया क्रैकडाउन पर अपने अपने विचार साझा करने के लिए तापसी पन्नू, रितेश देशमुख और दीया मिर्जा जैसे अभिनेता ट्विटर पर आए. अजय देवगन जैसे बड़े स्टार ने एक सार्वजनिक बयान में कहा कि हिंसा कभी भी जवाब नहीं है. “यह एक लोकतंत्र है.

एक्ट्रेस स्वारा भास्कर ने हाल ही में एक इंटरव्यू में कहा, स्थापना में एक राय है, और ऐसे लोग हैं जो उस राय से सहमत नहीं हैं. सभी को अपनी राय व्यक्त करने का अधिकार होना चाहिए. हिंसा जवाब नहीं है. लड़ने के बजाय, चीजों को सौहार्दपूर्वक निपटाना चाहिए, ताकि आम जनता परेशान न हो ”.

स्वारा के अलावा बॉलीवुड के कई प्रसिद्ध चेहरों ने सोशल मीडिया पर अपने विचार व्यक्त किए. वहीं शाहरुख खान, आमिर खान, रणवीर सिंह और अक्षय कुमार जैसे ए-लिस्टर्स हैं जिन्हें इस तरह के गंभीर मामले पर चुप रहने के लिए निशाना बनाया जा रहा है.

रविवार को जामिया मिल्लिया इस्लामिया के विरोध प्रदर्शन के रूप में, पूरे देश के विश्वविद्यालय के छात्रों ने भाजपा की अगुवाई वाली केंद्र सरकार के खिलाफ सड़कों पर प्रदर्शन किया. रिपोर्टों के अनुसार, छात्रों ने नागरिकता (संशोधन) अधिनियम के खिलाफ चुपचाप विरोध करने के लिए रविवार को जामिया मिल्लिया कॉलेज में बैठ गए, दिल्ली पुलिस ने फाटकों के माध्यम से रोक दिया.

Share this Article
Leave a comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.