Bollywood

यहाँ पढ़े 2019 में रिलीज होने वाली 8 सबसे बड़ी एक्शन फिल्मों की पूरी डिटेल

एक्शन फिल्मों का दर्शकों में अलग ही क्रेज रहता है. हर साल कई एक्शन फिल्में रिलीज होती हैं. इस साल भी कई बड़े बजट की एक्शन फिल्में रिलीज होंगी, जानते हैं इनके बारे में .

2019 बॉलीवुड के लिए एक यादगार साल साबित हो सकता है. इस साल कई शानदार फ़िल्में रिलीज होनी हैं, जो बॉक्स ऑफिस पर धमाका कर सकती है. इस साल कई बड़ी एक्शन फिल्में भी बॉक्स ऑफिस पर दस्तक देंगी. आइये इन फिल्मों पर एक नजर डालते हैं.

मणिकर्णिका: द क्वीन ऑफ झांसी

कंगना रनौत इस फिल्म में रानी लक्ष्मीबाई का किरदार निभाती नजर आएँगी. इस फिल्म का बजट 200 करोड़ बताया जा रहा है. फिल्म के एक्शन सीन्स पर भी अच्छा खासा पैसा खर्च हुआ है.

ट्रेलर देखकर साफ है कि फिल्म में कंगना रानौत जबरदस्त एक्शन करती नजर आएंगी. 25 जनवरी 2019 को यह फिल्म ठाकरे से भिड़ने के लिए तैयार है.

यह भी पढ़ें:  मणिकर्णिका बॉक्स ऑफिस कलेक्शन: 100 करोड़ की रेस में बनी हुई है कंगना रनौत की फिल्म

केसरी

सारगढ़ी की लड़ाई पर आधारित इस फिल्म में अक्षय कुमार एक सिख योद्धा की भूमिका निभा रहे हैं. इस हिस्टोरिकल ड्रामा एक्शन फिल्म में भी जबरदस्त एक्शन देखने को मिल सकता है. फिल्म 21 मार्च को बॉक्स ऑफिस पर दस्तक देगी.

रोमियो अकबर वाल्टर

जॉन अब्राहम को बॉलीवुड के सबसे शानदार एक्शन हीरोज में गिना जाता है. जॉन एक बार फिर एक्शन फिल्मों की तरफ रुख कर रहे हैं. 12 अप्रैल को रिलीज होने वाली इस एक्शन थ्रिलर फिल्म में जॉन अब्राहम जबरदस्त एक्शन करते हुए नजर आएँगे.

साहो

बाहुबली 2 के प्रभास साहो में नजर आने वाले हैं. यस फिल्म पिछले दो साल से बन रही है. इस फिल्म में हॉलीवुड स्टाइल एक्शन सीन्स देखने को मिलेंगे. फिल्म का बजट 300 करोड़ है. प्रभास के साथ फिल्म में जैकी श्रॉफ, नील नितिन मुकेश और श्रद्धा कपूर की अहम भूमिका रहेगी.

यह भी पढ़ें:  जब भरी महफ़िल में सलमान ने रणबीर को मारा थप्पड़, पिता सलीम को मांगनी पड़ी थी माफी

बाटला हाउस

इस साल जॉन अब्राहम एक नहीं बल्कि दो एक्शन फ़िल्में लेकर आएँगे. रोमियो अकबर वाल्टर के बाद जॉन की बाटला हाउस रिलीज होगी. 15 अगस्त को रिलीज होने वाली ये फिल्म  बाटला हाउस एनकाउंटर पर आधारित है. फिल्म में जॉन एक पुलिसवाले की भूमिका में नजर आएँगे.

ऋतिक-टाइगर की अनाम फिल्म

इस फिल्म का टाइटल तो अभी तय नहीं हुआ है लकिन इसे अभी से इस साल की सबसे बड़ी एक्शन फिल्म माना जा रहा है. फिल्म में पहली बार टाइगर श्रॉफ और ऋतिक रोशन साथ नजर आने वाले हैं. सिद्धार्थ आनंद के निर्देशन में बन रही ये फिल्म 2 अक्टूबर को रिलीज होगी.

यह भी पढ़ें:  वेलेंटाइन डे से पहले कार्तिक आर्यन ने तोड़ा इन दो हसीनाओं का दिल, जानें ऐसा क्या कह दिया

तानाजी: द अनसंग हीरो

अजय देवगन पहली बार योद्धा बनने जा रहे हैं. 22 नवम्बर को रिलीज होने वाली इस फिल्म में अजय देवगन मराठी योद्धा तानाजी की भूमिका निभा रहे हैं. फिल्म में सैफ अली खान और काजोल की भी अहम भूमिका रहेगी. इस फिल्म में भी शानदार एक्शन देखने को मिलेगा.

पानीपत

बॉलीवुड के मशहूर डायरेक्टर आशुतोष  गोवारिकर जोधा अकबर और लगान के बाद अब पानीपत के युद्ध पर फिल्म बना रहे हैं. फिल्म में अर्जुन कपूर, संजय दत्त, कृति सेनन और कबीर बेदी लीड रोल में नजर आयेंगे. आशुतोष के ट्रैक रिकॉर्ड को देखकर कहा जा सकता है कि फिल्म में जबरदस्त एक्शन होगा. फिल्म 6 दिसम्बर को रिलीज होगी.

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *


To Top