Bollywood

काला हिरण केस: जोधपुर हाईकोर्ट ने सैफ अली खान, तब्बू समेत पांच को भेजा नोटिस

black buck poaching case - HC issues notice to Saif, Tabu and others

काला हिरण शिकार केस में आरोपी रहे सैफ अली खान, तब्बू, नीलम, सोनाली बेंद्रे की मुश्किलें एकबार फिर बढ़ती हुई नजर आ रही है. जोधपुर हाईकोर्ट ने इन सभी को नोटिस जारी किया है.

काला हिरण शिकार केस में जोधपुर हाई कोर्ट ने सैफ अली खान, सोनाली बेंद्रे, नीलम कोठारी, तब्बू और दुष्यंत सिंह को नोटिस जारी किया है.

पिछले साल काला हिरण शिकार मामले में निचली अदालत ने इन सभी आरोपियों को बरी कर दिया था. इसके बाद राज्य सरकार ने फैसले को जोधपुर हाईकोर्ट में चुनौती दी थी.

पिछले साल अप्रैल 2018 में जोधपुर की एक अदालत ने काला हिरण शिकार मामले में सलमान खान को दोषी करार देते हुए 5 साल की सजा सुनाई थी. सबूतों के अभाव में सैफ अली खान, सोनाली बेंद्रे, नीलम कोठारी, तब्बू और दुष्यंत सिंह को बरी कर दिया गया था.

यह भी पढ़ें:  उरी के बाद अब पीरियड ड्रामा फिल्म लेकर आ रहे हैं आदित्य धर, विकी कौशल बनेंगे अश्वत्थामा

सलमान इस मामले में पिछले साल दो दिन जोधपुर जेल में रहे थे. दो दिन बाद सलमान को जोधपुर हाईकोर्ट से जमानत मिल गई थी. सलमान की बेल के खिलाफ भी राजस्थान सरकार ने हाईकोर्ट में अपील की है.

क्या है आरोप

आरोप है कि जोधपुर में 1998 में सूरज बड़जात्या की फिल्म हम साथ साथ हैं की शूटिंग के दौरान सलमान और फिल्म के अन्य एक्टर्स तब्बू, सैफ अली खान, नीलम और सोनाली बेंद्रे जंगल में गए थे. इस दौरान सलमान गाड़ी चला रहे थे.

इस दौरान ये सभी जिप्सी में बाहर निकले. सलमान जिप्सी चला रहे थे तभी उन्होंने काले हिरणों का एक झुंड देखा. सलमान ने दो गोलियां चलाई, जिससे दो काले मारे गए थे.

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *


To Top