इस साल बॉक्स ऑफिस पर धमाल मचाएंगी ये 4 बायोपिक फिल्में

Umesh
Umesh January 4, 2019
Updated 2019/01/04 at 10:07 PM

हर साल की तरह इस साल भी बॉक्स ऑफिस पर कई बायोपिक फ़िल्में रिलीज होने वाली हैं. आइये आपको इन फिल्मों की पूरी जानकारी देते हैं.

बॉलीवुड इंडस्ट्री के फिल्ममेकर्स अब हर तरह की फ़िल्में लेकर आ रहे हैं. वो ज़माना गया, जब बड़े पर्दे पर केवल कॉमेडी, एक्शन और रोमांटिक फ़िल्में देखने को मिलती थीं. अब दौर बदल गया है. अब फिल्ममेकर्स हर तरह की फ़िल्में बना रहे हैं. फिर चाहे पीरियड फिल्म हो या सोशल ड्रामा या ड्रामा. हिंदी सिनेमा अब हर तरह की फिल्में दे रहा है.

पिछले कुछ सालों में आप लोगों ने बॉलीवुड में कई बायोपिक फ़िल्में देखी होगी, जिन्हें दर्शकों ने काफी पसंद भी किया. इस साल भी कई बायोपिक फ़िल्में रिलीज होंगी. आइये आपको इन फिल्मों के बारे मैं बताते हैं.

दी एक्सीडेंटल प्राइम मिनिस्टर

भारत के पूर्व प्रधानमंत्री डॉ. मनमोहन सिंह के जीवन पर आधारित ये फिल्म 11 जनवरी को सिनेमाघरों में दस्तक देगी. फिल्म में अनुपम खेर पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह के किरदार में नजर आएंगे. ट्रेलर में साफ़ दिखाया गया है कि इस फिल्म में कांग्रेस पार्टी के कई ऐसे राज जुड़े है जिससे आज तक हर कोई अंजान है. इसी वजह से फिल्म को लेकर लोग काफी उत्साहित है. फिल्म रिलीज से पहले ही विवादों में हैं.

मणिकर्णिका-द क्वीन ऑफ झांसी

कंगना रनौत के करियर की सबसे बड़ी फिल्म मानी जा रही मणिकर्णिका इसी महीने की 25 तारीख को रिलीज होगी. फिल्म की सक्सेस का पता रिलीज होने के बाद ही चलेगा लेकिन कंगना ने रानी झांसी के किरदार में खुद को ढालकर एक बार फिर सभी का दिल जीत लिया है. फिल्म के ट्रेलर को शानदार रिस्पांस मिला है. उम्मीद है फिल्म को भी ऐसा ही रिस्पांस मिलेगा.

ठाकरे

इस फिल्म के जरिए नवाज़ुद्दीन सिद्दीकी पूर्व शिवसेना प्रमुख बाल ठाकरे की जिंदगी को बड़े पर्दे पर उतार रहे है. ये वही बाल ठाकरे है, जिन्होंने शिवशेना पार्टी की नींव रखी और बिना राजनीति में कदम रखे पूरे देश को हिलाकर रख दिया. ठाकरे 25 जवनरी को सिनेमाघरों में दस्तक देगी.

सुपर 30

सुपर 30 में ऋतिक बिहार के मैथमैटिशियन आनंद कुमार का रोल कर रहे है. पहले ये फिल्म 25 जनवरी को रिलीज होने वाली थी लेकिन डायरेक्टर विकास बहल पर लगे सेक्सुअल हेरेसमेंट के आरोप के बाद इस फिल्म की रिलीज को टाल दिया गया है. पहले इस फिल्म का प्रचार एक बायोपिक के तौर पर किया जा रहा था. लेकिन आनंद कुमार के खिलाफ कुछ फ्रॉड केस के बाद इसे एक ड्रामा फिल्म के रूप में प्रमोट किया जा रहा है.

Share this Article
Leave a comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.