Bollywood

ये हैं 2018 की 5 सबसे बड़ी हिट फिल्में, जिन्होंने फिल्ममेकर्स को कर दिया मालामाल

2018 में छोटे बजट की फिल्मों का बोलबाला रहा. जहां छोटे बजट की फिल्मों ने ताबड़तोड़ कमाई की, वहीँ बड़े बजट की फ़िल्में बुरी तरह से पिट गयी. आइये आपको 2018 की 5 सबसे बड़ी हिट फिल्मों के बारे में बताते हैं.

बॉलीवुड इतिहास में साल 2018 को छोटे बजट की फिल्मों के लिए जाना जाएगा. इस साल छोटे बजट की शानदार फिल्मों का बोलबाला रहा. इस छोटे बजट की फिल्मों के आगे बड़े स्टार्स और मेगा बजट की फ़िल्में पिट गयी.

जहां स्त्री, बधाई हो जैसी फिल्मों की धूम रहीं, तो वहीँ जीरो, ठग्स ऑफ हिंदोस्तान जैसी बड़े बजट की फिल्मों ने फिल्ममेकर्स के पैसों में आग लगाने का काम किया. साल ख़त्म होने को है और नए साल की शुरुआत से पहले आपको इस साल की 5 सबसे बड़ी हिट फिल्मों के बारे में बताते हैं. ये लिस्ट फिल्मों द्वारा किये गए मुनाफे पर आधारित है.

यह भी पढ़ें:  Coolie No. 1 Remake: डेविड धवन ने वरुण धवन को दिया बर्थडे गिफ्ट, कुली नंबर 1 के रीमेक की घोषणा की

संजू: बजट – 80 करोड़, कमाई – 341 करोड़, फायदा – 261 करोड़

राजकुमार हिरानी के निर्देशन में बनी ये फिल्म रणबीर कपूर, विकी कौशल और परेश रावल की शानदार एक्टिंग के लिए हमेशा याद रहेगी. ये फिल्म एक्टर संजय दत्त की बायोपिक है. फिल्म में रणबीर कपूर ने संजय दत्त की भूमिका निभाई है. 341 करोड़ की कमाई के साथ संजू इस साल की सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फिल्म है. इसका बजट मात्र 80 करोड़ था.

स्त्री: बजट – 22 करोड़, कमाई – 130 करोड़, फायदा – 108 करोड़

राजकुमार राव और श्रद्धा कपूर स्टारर ये स्त्री एक हॉरर कॉमेडी फिल्म है. बॉलीवुड में इस तरह की फ़िल्में कम ही बनती हैं. दर्शकों को हॉरर कॉमेडी का कांसेप्ट पसंद आया. यही वजह है कि देखते ही देखते इस फिल्म ने 130 करोड़ की कमाई कर ली.

यह भी पढ़ें:  OMG! रणवीर ने पकड़े दीपिका के सैंडल: तस्वीर हुई सोशल मीडिया पर वायरल

बधाई हो: बजट – 22 करोड़, कमाई – 136.5 करोड़, फायदा – 114.5 करोड़

आयुष्मान खुराना, नीना गुप्ता, सान्या मल्होत्रा और गजराज राव स्टारर इस फिल्म का सब्जेक्ट लोगों को खूब पसंद आया. फिल्म में कॉमेडी के साथ-साथ इमोशन्स का तडका था. मात्र 22 करोड़ के बजट में बनी इस फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर 136 करोड़ की कमाई की.

सोनू के टीटू की स्वीटी: बजट – 24 करोड़, कमाई – 109 करोड़, फायदा – 85 करोड़

लव रंजन के निर्देशन में बनी इस फिल्म में कार्तिक आर्यन, नुसरत भरुचा और सनी सिंह की अहम भूमिका थी. एक बार फिर ये साबित हो गया कि अगर आप एक अच्छी कहानी को शानदार ढंग से बड़े परदे पर उतारते हैं, तो दर्शक आपको हाथों-हाथ लेते हैं. 24 करोड़ के बजट में बनी इस फिल्म ने 100 करोड़ से ज्यादा की कमाई की.

यह भी पढ़ें:  Photos: कैटरीना कैफ के हॉट बिकनी फोटोज देख फैन्स के उड़े होश, देखिए तस्वीरें

राज़ी: बजट – 3 0करोड़, कमाई – 123 करोड़, फायदा – 93 करोड़

मेघना गुलज़ार के निर्देशन में बनी इस फिल्म में आलिया भट्ट ने एक भारतीय जासूस की भूमिका में थीं. एक सीरियस फिल्म होने के बावजूद राजी ने बॉक्स ऑफिस पर तहलका मचा दिया. इसका सबसे बड़ा कारण ये था कि फिल्म में जबरदस्त एक्टिंग, डायरेक्शन, कहानी देखने को मिली थी.

इसमें से आपकी पसंदीदा फिल्म कौन सी है? अपनी राय कमेंट्स में सांझा करें. बॉलीवुड से जुड़ी ताजा ख़बरों के लिए हमें फॉलो करें.

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *


To Top