Bollywood

ये हैं 2018 की 5 सबसे बड़ी फ्लॉप फिल्में, दो फिल्मों का बजट 200 करोड़ से ज्यादा

shahrukh khan zero

2018 में जहाँ छोटे बजट की फिल्मों ने धमाल मचाया वहीँ बड़े बजट की फ़िल्में अपना बजट भी नहीं निकाल पाई. आइये आपको 2018 की 5 सबसे बड़ी फ्लॉप फिल्मों के बारे में बताते हैं.

2018 बॉलीवुड फिल्मों के लिहाज से एक अलग ही साल रहा. इस साल बड़े स्टार्स से ज्यादा दर्शकों ने अच्छी फिल्मों और कहानियों को तवज्जो दी. इसी का नतीजा है कि बड़े-बड़े स्टार्स की मेगा बजट फ़िल्में फ्लॉप हो गई, तो वहीँ छोटे बजट की फिल्मों ने बड़ा धमाका किया.

रेस 3, ठग्स ऑफ हिंदोस्तान, जीरो जैसी बड़े बजट की फिल्मों को दर्शा नहीं मिले. वहीँ स्त्री, बधाई हो, अँधाधुन और राजी जैसी फिल्मों ने शानदार प्रदर्शन किया. साल ख़त्म होने को है और नए साल की शुरुआत से पहले आपको इस साल की 5 सबसे बड़ी फिल्मों के बारे मैं बताते हैं.

यह भी पढ़ें:  Kangana Controversy: कंगना रनौत का ट्विटर अकाउंट हुआ सस्पेंड, सोशल मीडिया पर Memes की बाढ़

ठग्स ऑफ हिंदोस्तान: बजट – 300 करोड़, कमाई – 150 करोड़, नुकसान – 150 करोड़

आमिर खान और अमिताभ बच्चन स्टारर ठग्स ऑफ हिंदोस्तान इस साल की सबसे बड़ी बॉलीवुड फिल्म थी. घटिया डायरेक्शन, स्क्रीनप्ले और स्टोरी के चलते ये साल की सबसे बड़ी फ्लॉप फिल्म बन गई. 300 करोड़ के बजट में बनी इस फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर मात्र 150 करोड़ की कमाई की.

नमस्ते इंग्लैंड: बजट – 65 करोड़, कमाई – 8 करोड़, नुकसान – 57 करोड़

ये फिल्म 2007 में आई अक्षय कुमार और कटरीना कैफ की फिल्म नमस्ते लंदन का सीक्वल थी. मुझे आज टेक ये समझ नहीं आया कि आखिर अर्जुन कपूर और परिणीती चोपड़ा को लेकर एक शानदार फिल्म का घटिया सीक्वल बनाने की क्या जरुरत थी.

यह भी पढ़ें:  Kangana Corona Positive: बॉलीवुड क्वीन कंगना रनौत हो हुआ कोरोना, घर पर ही हैं क्वारंटीन

अय्यारी: बजट – 60 करोड़, कमाई – 19 करोड़, नुकसान – 41 करोड़

नीरज पांडे के निर्देशन में बनी इस फिल्म में मनोज वाजपेयी और सिद्धार्थ मल्होत्रा लीड रोल में थे. फिल्म अच्छी थी लेकिन दर्शकों को पसंद नहीं आई. नतीजा ये हुआ कि 60 करोड़ के बजट में बनी इस फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर मात्र 19 करोड़ की कमाई की.

जीरो: बजट – 200 करोड़, कमाई – 95 करोड़, नुकसान – 105 करोड़

इस फिल्म से शाहरुख़ के फैन्स के साथ-साथ आम दर्शकों को भी बहुत उमीदें थीं. ऐसा माना जा रहा था कि ये फिल्म कमाई के सारे रिकॉर्ड तोड़ देगी लेकिन ऐसा कुछ नहीं नहीं. फिल्म दर्शकों के दिल में नहीं उतरी और इसने पहले हफ्ते में ही दम तोड़ दिया है. 200 करोड़ के बजट में बनी इस फिल्म ने अब तक 91 करोड़ की कमाई की है. फिल्म का लाइफटाइम कलेक्शन 100 करोड़ से कम ही रहेगा.

यह भी पढ़ें:  Raai Laxmi Photos: वेट लॉस के बाद राय लक्ष्मी हो चुकी और भी हॉट, कहीं देखा है ऐसा ट्रांसफॉर्मेशन

वेलकम टू न्यूयॉर्क: बजट – 35 करोड़, कमाई – 2.75 करोड़, नुकसान – 32.25 करोड़

इस घटिया फिल्म में सोनाक्षी सिन्हा, दिलजीत दोसंझा, रितेश देशमुख, बोमन ईरानी जैसे बड़े स्टार थे. ते फिल्म क्यों बनाई गई, आज तक लोग इस बात का जवाब ढूँढ रहे हैं.

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top