Bharat Box Office Collection Day 2: सलमान की फ़िल्म ने दूसरे दिन कमाए इतने करोड़

Umesh
Umesh June 7, 2019
Updated 2019/06/07 at 12:58 PM

Bharat Box Office Collection Day 2: रिकॉर्डतोड़ ओपनिंग (42.3 करोड़) के बाद सलमान खान की फिल्म भारत को दूसरे दिन बॉक्स ऑफिस पर धीमी शुरुआत मिली , हालांकि, शाम और रात के शोज में फिल्म को शानदार रिस्पांस मिला.

सलमान खान की भारत ने पहले दिन 42.3 करोड़ की कमाई के साथ कई बॉक्स ऑफिस रिकॉर्ड अपने नाम कर लिए. फिल्म ने पहले दिन उम्मीद से बेहतर प्रदर्शन किया क्योंकि ट्रेड एक्सपर्ट्स ज्यादा से ज्यादा 35-38 करोड़ की ओपनिंग की उम्मीद कर रहे थे. एक बार फिर सलमान खान का जादू दर्शकों के सर चढ़कर बोला है.

पहले दिन बम्पर ओपनिंग के बाद फिल्म को दूसरे दिन बॉक्स ऑफिस पर धीमी शुरुआत मिली. फिल्म को दूसरे दिन सुबह के शोज में मात्र 25% दर्शक मिले है. पहले दिन की तुलना में सुबह के शोज की ऑक्यूपेंसी में 40% की गिरावट आई. पहले दिन फिल्म को 65% की ओपनिंग मिली थी.

इतनी भारी गिरावट की एक वजह ये है कि कल नार्मल वोर्किंग डे था. ईद के दिन नेशनल हॉलिडे की वजह से फिल्म ने रिकॉर्ड तोड़ कमाई की थी. धीमी शुरुआत के बाद फिल्म की कमाई में जबरदस्त उछाल देखने को मिला. शाम और रात के शोज कई शहरों में हाउसफुल रहे. इसका नतीजा ये हुआ कि फिल्म की कमाई में पहले दिन की तुलना दूसरे दिन मात्र 30% की गिरावट आई.

फिल्म का क्रिटिक्स की तरफ से अच्छे रिव्यूज मिले हैं. यही वहज है कि दर्शकों की फिल्म में रूचि बनी हुई है. ताजा रिपोर्ट्स के मुताबिक भारत ने दूसरे दिन (Bharat Box Office Collection Day 2) 31 करोड़ की कमाई की है. इस तरह दो दिन में फिल्म की कमाई का आंकड़ा 73.3 करोड़ के पार पहुँच गया है.

सलमान के लिए सबसे अच्छी बात ये है कि फिल्म के पास 5 दिन का वीकेंड है. शनिवार और रविवार को फिल्म जबरदस्त प्रदर्शन कर सकती है. मेरा अनुमान है कि फिल्म पहले वीकेंड में (रविवार तक) 150 करोड़ की कमाई कर लेगी.

भारत ने पहले दिन 42.3 करोड़ की कमाई की थी. इसी के साथ ये फिल्म ठग्स ऑफ हिंदोस्तान (52.25 करोड़) और हैप्पी न्यू ईयर (44.97 करोड़) के बाद बॉलीवुड की तीसरी सबसे बड़ी ओपनिंग करने वाली फिल्म बन गई.  साथ ही भारत, प्रेम रतन धन पायो (40.35 करोड़) को पछाड़कर सलमान की सबसे बड़ी ओपनिंग करने वाली फिल्म बन गई.

आपको बता दें कि भारत निर्देशक अली अब्बास ज़फर और सलमान की सुल्तान और टाइगर ज़िंदा है के बाद तीसरी फ़िल्म है. दोनों फिल्में ब्लॉकबस्टर साबित हुईं और भारत से भी यही उम्मीद की जा रही है.

टी-सीरीज और सलमान खान के प्रोडक्शन में बनी भारत कोरियाई फिल्म ‘ओड टू माय फादर’ का रीमेक है, सलमान और कैटरीना के अलावा, फिल्म में दिशा पटानी, जैकी श्रॉफ, सुनील ग्रोवर प्रमुख भूमिकाओं में हैं.

TAGGED: ,
Share this Article
Leave a comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.