Bollywood

एयरलिफ्ट से हेराफेरी तक, ये हैं अक्षय कुमार के करियर की 5 सबसे शानदार फिल्में

अक्षय कुमार आज बॉलीवुड के सबसे बड़े स्टार्स में से एक हैं. 27 सालों में अक्षय ने 100 से ज्यादा फ़िल्में की हैं. आज हम आपको अक्षय के करियर की बेस्ट फिल्मों के बारे में बता रहे हैं.

अक्षय कुमार को इंडस्ट्री में आए हुए 27 साल हो गए हैं. इन 27 सालों में अक्षय ने एक साधारण एक्टर से बॉलीवुड के सबसे बड़े सुपरस्टार बनने का सफ़र तय किया है. इन 27 सालों में अक्षय ने कॉमेडी, एक्शन, ड्रामा बायोपिक लगभग हर तरह की फिल्म की है.

अक्षय बॉलीवुड के सबसे वर्सटाइल एक्टर हैं. 27 सालों में अक्षय ने 100 से ज्यादा फिल्मों में काम किया है. आज हम अक्षय के करियर की सबसे शानदार फिल्मों की बात कर रहे हैं.

यह भी पढ़ें:  Mother's Day 2019 Special: आज भी सलमान खान को बेलन से पीटती हैं उनकी माँ

हेरा फेरी

हेरा फेरी को बॉलीवुड की बेस्ट कॉमेडी फिल्मों में गिना जाता है. प्रियदर्शन के निर्देशन में बनी इस फिल्म में अक्षय, सुनील शेट्टी और परेश रावल की अहम भूमिका थी.

इस फिल्म से पहले अक्षय को एक एक्शन हीरो समझा जाता था. इस फिल्म से अक्षय ने साबित किया कि उनकी कॉमिक टाइमिंग जबरदस्त है. आज भी इस फिल्म के करोड़ों फैन्स हैं.

एयरलिफ्ट

देशभक्ति पर आधारित इस फ़िल्म में अक्षय लीड रोल निभाते नज़र आये थे. फिल्म में अक्षय कुमार ने एक ऐसे भारतीय नागरिक की भूमिका निभाई थी, जो कुवैत में जंग छिड़ने के बाद वहाँ से एक लाख भारतीयों को भारत पहुंचाने में अहम भूमिका निभाता है.

फिल्म की जमकर तारीफ़ हुई थी. अक्षय कुमार ने फिल्म में शानदार एक्टिंग की थी.

यह भी पढ़ें:  Cannes 2019: भारतीय अभिनेत्रियों ने बिखेरे जलवे, क्लासिक एंड बोल्ड अवतार से नजरें नहीं हटेंगी

नमस्ते लंदन

2007 में रिलीज़ हुई फ़िल्म ‘नमस्ते लंदन’ एक रोमांटिक कॉमेडी फ़िल्म थी. इस फिल्म में भी अक्षय ने भारत का परचम लहराया था.

एक सिंपल फिल्म होने के बावजूद आज भी ये फिल्म लोगों के दिलों में बसी हुई है. फिल्म के गाने आज भी लोगों की प्लेलिस्ट में हैं. फिल्म में अक्षय और कटरीना की जोड़ी लोगों को खूब पसंद आई थी.

बेबी

इस फिल्म में अक्षय ने एक रॉ एजेंट की भूमिका निभाई थी. फिल्म में दिखाया गया है कि भारत में सुरक्षा एजेंसीज किस तरह काम करती हैं. बेबी में अक्षय अपनी टीम के साथ एक मिशन पर हैं.

इस मिशन में उन्हें एक खतरनाक आतंकवादी का सामना करना है. कैसे इस मिशन को प्लान और एक्सीक्यूट किया जाता है, ये देखकर आप हिल जाएंगे.

यह भी पढ़ें:  Saaho First Look: प्रभास श्रद्धा की फिल्म साहो होगी भारतीय सिनेमा की सबसे बड़ी एक्शन मूवी, बॉक्स ऑफिस पर इस फिल्म से टक्कर

हॉलिडे- अ सोल्जर इस नेवर ऑफ ड्यूटी

ये फिल्म अक्षय के करियर की सबसे बड़ी हिट फिल्मों में से एक है. फिल्म में अक्षय ने एक आर्मी ऑफिसर की भूमिका निभाई है, जो छुट्टियों पर होते हुए एक तगड़े आतंकी मिशन को होने से रोकता है.

फिल्म में सन्देश दिया गया है कि एक आर्मी ऑफिसर कभी ऑफ ड्यूटी नहीं होता. फिल्म में जबरदस्त एक्शन और थ्रिल है.

इसके अलावा जानवर, धड़कन, स्पेशल 26, ओ माय गॉड, पैडमैन, खाकी, आँखें जैसी कई ऐसी फ़िल्में हैं जिनमें अक्षय कुमार ने अपने अभिनय से सबका दिल जीत लिया था.

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *


To Top