Box office collection

Batti Gul Meter Chalu 2nd Day BO Collection: दूसरे दिन BGMC फिल्म की कमाई में आया उछाल, पढ़े बॉक्स ऑफिस रिपोर्ट

इस शुक्रवार रिलीज़ हुई शाहिद कपूर और श्रद्धा कपूर की फिल्म ‘बत्ती गुल मीटर चालू’ को पहले दिन ठंडा रिस्पांस मिला था. फिल्म ने पहले दिन मात्र 6.76 करोड़ की कमाई की थी. इसका सबसे बड़ा कारण ये था कि लोगों को इस फिल्म का ट्रेलर कुछ ख़ास पसंद नहीं आया. रिलीज़ से कुछ दिन पहले शाहिद कपूर बाप बन गए और फिल्म के प्रमोशन पर ध्यान नहीं दे सके. फिल्म की ओपनिंग पर इन दो बातों का काफी असर पड़ा. हालांकि, दूसरे दिन फिल्म ने बेहतर प्रदर्शन किया है.

यह भी पढ़े: Batti Gul Meter Chalu 3rd Day Collection

दूसरे दिन की कमाई (Batti Gul Meter Chalu 2nd Day Collection)

पहले दिन साधारण प्रदर्शन करने के बाद फिल्म की कमाई में दूसरे दिन उछाल देखने को मिला है. पहले दिन दर्शकों को फिल्म पसंद आई है और इसे वर्ड ऑफ़ माउथ पब्लिसिटी का फायदा मिलता हुआ नजर आ रहा है. फिल्म को क्रिटिक्स ने भी ठीक-ठाक रेटिंग दी है. यही वजह है कि फिल्म ने दूसरे दिन बेहतर प्रदर्शन किया है.

यह भी पढ़ें:  Badhaai Ho Lifetime Collection: आयुष्मान खुराना की पहली 100 करोड़ी फिल्म

यह भी पढ़े: शाहिद कपूर की आने वाली फ़िल्में

ट्रेड एक्सपर्ट तरन आदर्श के मुताबित फिल्म ने दूसरे दिन 7.96 करोड़ की कमाई की है. इस तरह फिल्म की कमाई में दूसरे दिन 17.75% का उछाल आया है. दो दिन में फिल्म की कमाई का आंकड़ा 14.72 करोड़ पहुँच गया है. शाहिद कपूर और श्रद्धा कपूर की पॉपुलैरिटी के लिहाज से ये आंकड़ा कम है. इस फिल्म ने इससे बेहतर उम्मीद की जा रही थी. तरन आदर्ष ने अपने ट्वीट में कहा कि फिल्म को रविवार को शानदार प्रदर्शन करना होगा.

 45 करोड़ के बजट में बनी है फिल्म

फिल्म का बजट करीब 45 करोड़ बताया जा रहा है. ऐसे में बॉक्स ऑफिस पर सफल (Hit) होने के लिए फिल्म को बॉक्स ऑफिस पर कम से कम 60 करोड़ की कमाई करनी होगी. फिल्म दो दिन में 15 करोड़ की कमाई कर सकी है. ऐसे में जरूरी है कि शाहिद की ये फिल्म आने वाले दिनों में मजबूती से बॉक्स ऑफिस पर टिकी रहे. मेकर्स को फिल्म से नुकसान नहीं होगा क्यूंकि इसके डिजिटल, सेटेलाइट और ओवरसीज राइट्स पहले ही 28 करोड़ में बेचे जा चुके हैं.

यह भी पढ़ें:  सलमान खान को पछाड़ बॉक्स ऑफिस किंग बने अक्षय कुमार, साल की तीसरी सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फिल्म बनी 2.0

यह भी पढ़े: स्त्री लाइफटाइम कलेक्शन

शाहिद पर एक और हिट फिल्म देने का दबाव

शाहिद कपूर को बॉलीवुड में 15 साल हो गए हैं लेकिन अब तक उनकी एक भी फिल्म 100 करोड़ का आंकड़ा पार नहीं कर सकी है. शाहिद की पिछली फिल्म पद्मावत ने 300 करोड़ की कमाई की थी लेकिन इसकी सफलता का श्रेय दीपिका और रणवीर सिंह को दिया गया था. अगर पद्मावत को नहीं गिना जाए, तो आर राजकुमार (67 करोड़) शाहिद की सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फिल्म है. शाहिद के फैन्स को बत्ती गुल मीटर चालू से काफी उम्मीदें है. अब देखना ये है कि आने वाले दिनों में फिल्म किस तरह का प्रदर्शन करती है.

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top