Article 15: जारी हुआ आयुष्मान खुराना का अवतार, यहाँ रही अनुभव सिन्हा के निर्देशन में बन रही फिल्म की डिटेल

JBT Staff
JBT Staff March 6, 2019
Updated 2019/03/06 at 12:05 PM

Article 15: आयुष्मान खुराना को लीग से हटकर फ़िल्में बनाने के लिए जाना जाता है. अब आयुष्मान फिल्ममेकर अनुभव सिन्हा के साथ एक सोशल पोलिटिकल थ्रिलर आर्टिकल 15 लेकर आ रहे हैं.

आयुष्मान बॉलीवुड के उन एक्टर्स में से हैं, जिन्होंने लीग से हटकर फ़िल्में की हैं. आयुष्मान ऐसे विषयों पर फ़िल्में करते हैं, जिनके बारे में बहुत कम बात होती है. फिर चाहे वो विक्की डोनर हो, बधाई हो या शुभ मंगल सावधान हो.

अब आयुष्मान ने बॉलीवुड के मशहूर डायरेक्टर अनुभव सिन्हा के साथ हाथ मिलाया है. पिछले साल रिलीज हुई फिल्म मुल्क के बाद अनुभव सिन्हा अब आर्टिकल 15 नाम की फिल्म लेकर आ रहे हैं.

फिल्म की शूटिंग 1 मार्च से लखनऊ में चल रही है और अब फिल्म में आयुष्मान का लुक सामने आया है. जारी किये गए लुक में आयुष्मान पुलिस वाले की भूमिका में नजर आ रहे हैं. तरन आदर्श ने अपने ट्विटर अकाउंट पर फिल्म की जानकारी दी.

फिल्म के बारे में बात करते हुए अनुभव सिन्हा ने कहा, ‘ये एक थ्रिलर फिल्म है, जिसमें एक केस की तहकीकात पर आधारित है. इस कहानी में दर्शक भी आरोपी हैं.

ये एक चैलेंजिंग फिल्म है और इसके लिए आयुष्मान जैसे शानदार एक्टर की ही जरूरत थी. मुझे ख़ुशी है कि आयुष्मान के साथ में कई टैलेंटेड एक्टर्स के साथ इस फिल्म में काम कर रहा हूँ.’

आयुष्मान ने फिल्म के बारे में कहा, ‘पॉलिटिकल थ्रिलर फिल्मों में मेरी हमेशा से ही दिलचस्पी रही है. लेकिन अपने देश में ऐसी फ़िल्में कम ही बनती हैं. मैं अनुभव सिन्हा के काम का फैन हूँ. मुझे उनकी फिल्म मुल्क काफी पसंद आई थी. मुझे ख़ुशी है कि आर्टिकल 15 में उनके साथ काम कर रहा हूँ.’

फिल्म के टाइटल से एक बात साफ़ है कि ये फिल्म संविधान के आर्टिकल 15 से जुड़ी बात करेगी. आर्टिकल 15 के मुताबित भारत में कोई भी धर्म, जात, रंग और सेक्स के आधार पर भेदभाव नहीं कर सकता.’

आयुष्मान के अलावा फिल्म में ईशा तलवार, मनोज पाहवा, सयानी गुप्ता, कुमुद मिश्रा, एम नसेर, आशीष वर्मा, सुशील पांडे, सुब्रज्योति भरत और मोहम्मद जीशान अय्यूब की भी अहम् भूमिकाएँ हैं.

Share this Article
Leave a comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.