Bollywood

बर्थडे स्पेशल: अगर अरमान कोहली नहीं छोड़ते ये फिल्म तो शाहरुख़ नहीं होते इतने बड़े सुपरस्टार

Armaan Kohli and Shahrukh Khan

बॉलीवुड के बादशाह शाहरुख़ खान आज अपना 53वां जन्मदिन मना रहे हैं. आज शाहरुख़ का जो रूतबा है, जो शख्सियत है, उसका कोई मुकाबला नहीं हैं. शाहरुख़ खान के दुनिया में करोड़ों फेंस हैं. वह दुनिया के सबसे अमीर एक्टर है.

एक मिडिल क्लास फॅमिली से आने वाले शाहरुख़ ने अपनी मेहनत और काबिलियत के दम पर ये मुकान हासिल किया है. लेकिन कहीं न कहीं उनको यहाँ तक पहुंचाने में किस्मत ने भी अपना योगदान दिया है.

शाहरुख़ को आज इतना बड़ा एक्टर बनाने में जिन फिल्मों का हाथ है, उनमें से कई फिल्में दूसरे एक्टर्स ने ठुकरा दी थीं. यहाँ तक कि शाहरुख़ की पहली फिल्म दीवाना भी उन्हें किस्मत से मिली थी.

यह भी पढ़ें:  Dia-Vaibhav Wedding: शादी के बंधन में बंधे दिया मिर्जा-वैभव रेखी, दुल्हन के लिबास में दिया ने मीडिया को बांटी मिठाई

ड्रीम डेब्यू

शाहरुख़ ने बॉलीवुड में जो पहली फिल्म साइन की थी, वो थी हेमा मालिनी की फिल्म ‘दिल आशना है’. हालांकि, शाहरुख़ की डेब्यू फिल्म राज कँवर की दीवाना थी. इस फिल्म से शाहरुख़ ने ड्रीम डेब्यू किया था. फिल्म सुपरहिट साबित हुई थी. पहली ही फिल्म में शाहरुख़ ने अपना जादू बिखेर दिया था.

इस फिल्म के गाने भी बहुत हिट हुए थे. इस फिल्म में शाहरुख़ के अलावा ऋषि कपूर और उस समय की टॉप एक्ट्रेस दिव्या भारती मुख्य लीड रोल में थे. ये उस साल की दूसरी सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फिल्म थी. शाहरुख़ को बेस्ट डेब्यू के अलावा फिल्म को कई अवार्ड्स भी मिले.

यह भी पढ़ें:  Priyanka Chopra Memes: प्रियंका चोपड़ा की ड्रेस हुई जमकर ट्रोल, खुद मीम शेयर कर फैंस को शुक्रिया कहा

किस्मत से मिली फिल्म

आपको जानकार हैरानी होगी कि शाहरुख़ को ये फिल्म किस्मत से मिली थी. सबसे पहले फिल्म के लिए साउथ के सुपरस्टार नागार्जुन से बात की गई. लेकिन उन्होंने मना कर दिया. इसके बाद फिल्म के लिए अरमान कोहली को साइन किया गया.

अरमान इस फिल्म के लिए दिव्या भारती के साथ फोटोशूट कर चुके थे. यहां तक कि उन्होंने फिल्म का पहला शेड्यूल भी शूट कर लिया था. फिर अचानक किसी वजह से उन्होंने फिल्म छोड़ दी.

अरमान के इस तरह फिल्म छोड़ने से निर्देशक राज कंवर के होश उड़ गए. आनन-फानन में उन्होंने फिल्म के लिए शाहरुख़ को साइन कर लिया.

यह भी पढ़ें:  Top Bollywood Lies: बॉलीवुड के 5 सबसे बड़े झूठ, सच्चाई जानकर उड़ जाएंगे होश !

इसके बाद जो हुआ, वो सब जानते हैं. फिल्म बम्पर हिट साबित हुई. बॉलीवुड को नया सुपरस्टार मिल गया. इसके बाद शाहरुख़ ने कभी पीछे मुड़कर नहीं देखा और एक के बाद एक शानदार फिल्में देकर बॉलीवुड के बादशाह बन गए.

हमारी टीम की तरफ से बॉलीवुड के बादशाह शाहरुख़ खान को जन्मदिन की ढेरों शुभकामनाएं. आप भी अपनी शुभकामनाएं कमेंट्स में सांझा कर सकते हैं.

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top