जीरो के फ्लॉप होने के बाद पहली बार बोले आनंद एल राय, बताया आखिर कहाँ हुई गलती

Umesh
Umesh January 20, 2019
Updated 2019/01/20 at 10:29 PM
shahrukh and anand l rai

पिछले साल रिलीज हुई शाहरुख़ खान की फिल्म जीरो बॉक्स ऑफिस पर फ्लॉप साबित हुई थी. फिल्म के फ्लॉप होने के बाद पहली बार निर्देशक आनंद एल राय ने इसके फ्लॉप होने की वजह बताई है.

पिछले साल 21 दिसम्बर को रिलीज हुई शाहरुख़ खान की फिल्म जीरो बॉक्स ऑफिस पर सुपर फ्लॉप साबित हुई थी. ऐसा माना जा रहा था कि ये फिल्म एक बार फिर शाहरुख़ को बॉलीवुड का बादशाह बना देगी लेकिन ऐसा कुछ नहीं था.

फिल्म में शाहरुख़ ने बौने आदमी का किरदार निभाया था. शाहरुख़ का किरदार तो लोगों को पसंद आया लेकिन फिल्म बॉक्स ऑफिस पर बुरी तरह फ्लॉप हो गई. इस फिल्म के फ्लॉप होने से शाहरुख़ खान और निर्देशक आनंद एल राय को बड़ा झटका लगा है. आनंद ने आखिरकार फिल्म के फ्लॉप होने पर अपनी राय रखी है.

हाल ही में एक इंटरव्यू में आनंद एल राय ने कहा, ‘मैं यह नहीं कहूंगा न‍िराश हूं. लेकिन मुझे यह समझने की जरूरत है कि गलत क्या हुआ. यही वो कहानी है ज‍िसे मैं बनाना चाहता हूं. यही वो कहानी है ज‍िसे बतलाना चाहता था. रांझणा और तनु वेड्स मनु बनाने के बाद जीरो फ‍िल्म बनाना मेरा सबसे अहम प्रोजेक्ट था. लेकिन मैं सही तरीके से इसे प्रेजेंट नहीं कर सका.’

बता दें फिल्म जीरो की कहानी एक बौने आदमी बउआ सिंह (शाहरुख़ खान) की थी. बउआ सिंह फिल्म में सुपरस्टार बब‍िता कुमारी (कटरीना कैफ) का फैन होता है लेकिन उसे साइंटिस्ट (अनुष्का शर्मा) से प्यार हो जाता है. फिल्म की कहानी मेरठ से शुरू होकर नासा तक जाती है.

फिल्म का पहला हाफ सबको पसंद आया था. दूसरे हाफ में फिल्म की कहानी पूरी तरह बिखर गई थी. ज्यादातर क्रिटिक्स ने फिल्म को नकार दिया था. दर्शकों को भी फिल्म ज्यादा पसंद नहीं आई. नतीजा ये रहा कि 200 करोड़ के बजट में बनी ये फिल्म भारत में 100 करोड़ की कमाई भी नहीं कर सकी.

Share this Article
Leave a comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.