Bollywood

Amitabh Bachchan turns 50 in Cinema: बेटे अभिषेक ने इस तस्वीर के साथ लिखे खास अल्फाज

Amitabh Bachchan turns 50 in Cinema: 11 अक्टूबर 1942 के जन्मे महानायक हाल ही में 77 साल के हो चुके हैं, आज दिनांक 7 नवंबर 2019 को उन्हें इंडियन सिनेमा में भी 50 साल पूरे हो चुके हैं, इतना लंबा करियर अपने आप में बहुत बड़ा मुकाम है.

7 नवंबर 1969 में फिल्म आई थी सात हिदुस्तानी (Saat Hindustani), और पहले ही फिल्म ने उन्हें नेशनल अवार्ड दिला दिया. शुरुवाती स्ट्रगल उनके लिए भले ही बहुत चुनौतीपूर्ण रहा लेकिन पहली फिल्म ने उन्हें नेशनल अवार्ड फॉर बेस्ट न्यूकमर का खिताब दिलाया.

बावजूद इस खिताब के उन्हें बहुत नजरंदाज किया गया था क्योंकि वह दौर था इंडियन सिनेमा के पहले सुपरस्टार राजेश खन्ना (Rajesh Khanna) का, उन्हीं की फिल्म आनंद (1971) में बिग बी को सपोर्टिंग रोल मिला और उन्होंने फिल्ममेकर्स को इम्प्रेस करने में कोई कमी नहीं छोड़ी, लेकिन फिल्म हिट होने का सारा श्रेय राजेश खन्ना को गया.

यह भी पढ़ें:  COVID 19 India: भारत में 57 लाख के पार कोरोना संक्रमितों की संख्या, 91 हजार के पार लोगों ने तोड़ा दम

ऐसी जटिल शुरुवात के बाद भी अमिताभ बच्चन ने कभी पीछे मुड़कर नहीं देखा, आज ताक वह साल की 4-5 फ़िल्में करते हैं. एनर्जी से भरपूर 77 साल के बिग बी 2019-20 के बीच में ही 5-6 फिल्मों में नजर आएंगे. हर फिल्म में उनके अभिनय को पूरे नंबर मिलते हैं.

झुंड (Jhund), गुलाबो सिताबो (Gulabo Sitabo), ब्रह्मास्त्र (Brahmastra), बटरफ्लाई (Butterfly), चेहरे (Chehre), एबी आनी सीडी (AB Aani CD) जैसी फ़िल्में बहुत जल्द रिलीज होने वाली हैं.

बेस्ट एक्टर के चार नेशनल अवार्ड अपने नाम कर चुके अमिताभ बच्चन के नाम हाल ही में सिनेमा का सबसे बड़ा अवार्ड भी हुआ है दादासाहेब फाल्के अवार्ड (Dadasaheb Phalke Award 2019), इस पहले देश के बड़े सम्मान जैसे पद्मा विभूषण (Padma Vibhushan 2015), पद्मा भूषण (Padma Bhushan 2001), पद्मश्री (Padma Shri 1984) से उन्हें नवाजा गया है.

यह भी पढ़ें:  Dushyant Chautala: हरियाणा डिप्टी सीएम दुष्यंत चौटाला कृषि बिल के समर्थन में, राजनीति के मामले में लिम्का में दर्ज है नाम

सिनेमा और समाज में बड़े योगदान के लिए बिग बी को हर कोई बड़े आदर सत्कार से पुकारता है, बेटे अभिषेक ने इस मौके पर उनकी पुरानी तस्वीर शेयर की जिसपर सिनेमा के अन्य लोगों की भी प्रतिक्रिया आई:

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *



To Top