उत्तर प्रदेश के किसानों की मदद के लिए आगे आए बिग बी, चुकाया 4 करोड़ का कर्ज

Umesh
Umesh November 21, 2018
Updated 2018/11/21 at 3:43 PM

बॉलीवुड के शहंशाह अमिताभ बच्चन ने एक बार फिर अपनी दरियादिली का नमूना पेश किया है. इस बार बिग बी किसानों की मदद के लिए सामने आए हैं.

बॉलीवुड के शहंशाह कहे जाने वाले अमिताभ बच्चन जितने बड़े स्टार है, वह उतने दिलदार इंसान भी हैं. शायद यही कारण है कि आज कि यंग जनरेशन भी उन्हें इतना एडमायर करती है. बिग बी अपनी दरियादिली काफी बार साबित कर चुके है लेकिन अब जो उन्होंने किया है, उनके बाद लोगों के दिलों में उनकी इज्जत और भी ज्यादा बढ़ने वाली है.

दरअसल बॉलिवुड के शहंशाह अमिताभ बच्चन उत्तर प्रदेश के किसानों की मदद के लिए आगे आए है और उन्होंने 1398 किसानों को उनका कर्ज चुकाने में मदद करने की घोषणा की है. बिग बी ने सोमवार देर रात अपने ब्लॉग पर रात पोस्ट कर इस बात की जानकारी दी.

बिग बी के प्रवक्ता ने बताया, ‘अभिताभ बच्चन ने अपने गृह राज्य उत्तर प्रदेश के लगभग 32 जिलों के 1398 किसानों के 4.05 करोड़ का कर्ज चुका दिया है. इन किसानों की सूची में से बचे 70 किसानों को 26 नवंबर को मुंबई बुलाया गया है, जहां बिग बी के हाथों उन्हें कर्ज चुकता किए जाने के पत्र सौंपे जाएंगे. बिग बी कहीं और नहीं बल्कि अपने दफ्तर में किसानों को पत्र सौंपेंगे.’

ये पहला मौका नहीं है जब अमिताभ बच्चन ने किसानों के हित आगे आए हों. कुछ महीने पहले ही अमिताभ बच्चन ने महाराष्ट्र के 350 किसानों का कर्ज चुकाया था. इसके अलावा उन्होंने 44 शहीदों के परिवारों को भी आर्थिक मदद दी थी. उस समय अमिताभ और उनकी पत्नी ने किसानों और शहीद जवानों के परिजनों को सहायता राशि सौंपी थी.

फिल्मों की बात की जाए, तो अमिताभ इन दिनों अपनी फिल्म ब्रह्मास्त्र की शूटिंग में व्यस्त है. दिवाली के मौके पर रिलीज हुई उनकी फिल्म ठग्स ऑफ हिंदोस्तान बॉक्स ऑफिस पर फ्लॉप साबित हुई है. हालांकि, इस फिल्म में अमिताभ के अभिनय और उनकी एनर्जी की तारीफ़ हुई है.

Share this Article
Leave a comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.