Bollywood

बर्थडे स्पेशल: अगर इस फिल्म को नहीं ठुकराते, तो आज ऑस्कर विजेता होते अमिताभ बच्चन

Amitabh and Anil Kapoor

Amitabh Bachchan birthday: अपने 50 साल के करियर में कई ब्लॉकबस्टर फिल्में देने वाले अमिताभ बच्चन ऑस्कर जीतने वाली फिल्म को ठुकरा चुके हैं.

अमिताभ बच्चन बॉलीवुड के महानायक हैं. उनके जैसा स्टार बॉलीवुड को अब तक नहीं मिला. पिछले 50 साल से इंडस्ट्री में सक्रिय अमिताभ बच्चन आज 76 साल के हो गए हैं. 76 साल के अमिताभ की एनर्जी का आज भी कोई सानी नहीं है.

अमिताभ ने अपने 50 साल के करियर में काफी कुछ देखा है. कई विवादों से उनका सामना हुआ. फिल्म कुली के दौरान उन्हें जानलेवा चोट लगी. एक वक्त ऐसा भी था, जब बच्चन सड़क पर आ गए थे. लेकिन उन्होंने कभी हिम्मत नहीं हारी और इसी का नतीजा है कि आज वह बॉलीवुड के सबसे बड़े स्टार हैं.

यह भी पढ़ें:  बॉक्स ऑफिस: लवयात्री और अँधाधुन ने दूसरे दिन की इतनी कमाई

अमिताभ की पहचान उनकी शानदार अदाकारी से है. इन 50 सालों में अमिताभ ने कई सुपरहिट और ब्लॉकबस्टर फिल्मों की हैं. शोले, ज़ंजीर, दीवार, अग्निपथ कुछ ऐसी फिल्में हैं, जिन्हें कभी कोई नहीं भुला सकता.  इन फिल्मों ने

बिग बी ने अपनी अदाकारी का लोहा मनवाया है. कई छोटे-बड़े अवार्ड्स जीतने वाले बिग बी एक ऐसी फिल्म ठुकरा चुके हैं, जिसके लिए उन्हें ऑस्कर मिल सकता था. आइये आपको इस फिल्म ने बारे में बताते हैं.

मशहूर गेम शो ‘कौन बनेगा करोड़पति’ को बच्चन आज भी शानदार तरीके से होस्ट कर रहे हैं. ये शो पिछले 18 सालों से टीवी धमाल मचाए हुए है. साल 2008 में इसी गेम शो पर आधारित एक फिल्म स्लमडॉग मिलियनेयर रिलीज हुई थी. क्यूंकि अमिताभ ‘कौन बनेगा करोडपति’ को उन दिनों होस्ट कर रहे थे, तो फिल्म में भी होस्ट के किरदार का ऑफर अमिताभ बच्चन को दिया गया

यह भी पढ़ें:  अमिताभ बच्चन के जन्मदिन पर जानिए उनसे जुड़ी ये 5 अनसुनी बातें

काफी कोशिशों के बाद भी बिग बी इस इंटरनेशनल फिल्म का हिस्सा नहीं बन सके. अमिताभ बच्चन की जगह अनिल कपूर इस फिल्म का हिस्सा बने. इस फिल्म ने 8 ऑस्कर अवार्ड अपने नाम किए थे.

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top