Bollywood

इन 5 फिल्मों में विलन बन चुके हैं अक्षय कुमार, 2 हुई हिट तो 3 हुई सुपर फ्लॉप

बॉलीवुड के खिलाड़ी अक्षय कुमार इन दिनों चर्चा अपनी फिल्म 2.0 को लेकर चर्चा में हैं. इस फिल्म में अक्षय सुपर विलन बने हैं. इससे पहले भी अक्षय कुछ फिल्मों में विलन बन चुके हैं.

अक्षय कुमार को बॉलीवुड का खिलाड़ी भी कहा जाता है. अक्षय को ये नाम उनकी एक्शन फिल्मों की वजह से मिला है. करियर की शुरुआत में अक्षय एक एक्शन हीरो थे लेकिन जैसे-जैसे उनका करियर आगे बढ़ा, उनकी एक्टिंग में वैरायटी आई और उन्होंने कॉमिक, सीरियस किरदार भी किए.

अपने 27 साल के करियर में अक्षय कई बार विलन भी बन चुके हैं. हाल ही में रिलीज हुई फिल्म 2.0 में अक्षय सुपरविलन बने हैं. आइये आपको उन फिल्मों के बारे में बताते हैं, जिनमें अक्षय विलन बने थे.

यह भी पढ़ें:  मिस वर्ल्ड 2017 मानुषी छिल्लर को बॉलीवुड में लॉन्च करेंगी फराह खान, क्या दीपिका की तरह चमकेगी किस्मत

अजनबी

अक्षय कुमार की ये थ्रिलर फिल्म साल 2001 में आई थी. फिल्म में उनके साथ एक्टर बॉबी देओल, करीना कपूर और बिपाशा बसु मुख्य भूमिका में थे. इस फिल्म से अक्षय ने खुद को एक धाकड़ विलेन के रूप में साबित कर दिया था. उनका नेगेटिव रोल उस समय सब पर भारी पड़ा था. इस फिल्म के लिए अक्षय की बेस्ट नेगेटिव रोल का अवार्ड मिला था. फिल्म हिट साबित हुई थी

खिलाड़ी 420

अक्षय की ये फिल्म तो आपको याद ही होगी. इसी सीरीज के बाद अक्षय को खिलाड़ी कुमार कहा जाने लगा था. इस फिल्म की बात करें तो अक्षय कुमार पहली बार 2000 साल में फिल्म ‘खिलाड़ी 420’ में विलेन के रोल में नजर आए थे. इस फिल्म में उनके साथ महिमा चौधरी मुख्य भूमिका में थी. फिल्म में अक्षय का डबल रोल था.  फिल्म बहुत बड़ी फ्लॉप रही थी.

यह भी पढ़ें:  Uttarakhand: सरकारी फंड से बनाई गयी मासिक धर्म वाली महिलाओं के लिए झोपड़ी, डीएम के संज्ञान में पंहुचा मामला

ब्लू

अक्षय ने काफी सालों बाद साल 2009 में इस फिल्म से एक बार फिर विलेन के रूप में खुद को स्थापित करने की कोशिश की थी. फिल्म में उन्होंने आरव मल्होत्रा नाम के व्यक्ति का रोल किया था, जो अपने भाई को मारने की साजिश रचता है. लगभग 80 करोड़ के बजट में बनी ये फिल्म सुपरफ्लॉप साबित हुई थी.

वंस अपॉन ए टाइम इन मुंबई दोबारा

अक्षय कुमार की यह फिल्म साल 2013 में रिलीज हुई थी. यह फिल्म साल 2010 में आई अजय देवगन और इमरान हाशमी की फिल्म ‘वंस अपॉन ए टाइम इन मुंबई’ का सीक्वल थी. हालांकि, अक्षय ने अजय की तरह तो छाप नहीं छोड़ी लेकिन उनका किरदार ठीक-ठाक रहा. फिल्म बॉक्स ऑफिस पर फ्लॉप साबित हुई.

यह भी पढ़ें:  कमल हासन की इंडियन 2 की शूटिंग जल्द होगी शुरू, डायरेक्टर शंकर ने शेयर किया खतरनाक लुक

2.0

आखिरकार अक्षय ने एक बार फिर ये साबित कर दिया की क्यों उन्हें इतना बड़ा स्टार माना जाता है. अक्षय 2.0 में विलेन का किरदार निभाते नजर आए, जो उनका अब तक का सबसे बेहतरीन किरदार बताया जा रहा है. इसी के साथ अक्षय ने अपने इस किरदार से एक बार फिर सभी का दिल जीत लिया है. फिल्म बॉक्स ऑफिस पर सुपरहिट हो गई है.

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *


To Top