ये है अक्षय कुमार की सबसे ज्यादा कमाई करने वाली 5 फिल्में, क्या लिस्ट में टॉप पर पहुंचेगी 2.0?

Umesh
Umesh November 29, 2018
Updated 2018/11/29 at 10:59 AM

अक्षय कुमार और रजनीकांत की फिल्म 2.0 ने सिनेमाघरों में दस्तक दे दी है. पूरी उम्मीद है कि ये फिल्म अक्षय कुमार की सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फिल्म बन जाएगी. आइये इससे पहले अक्षय की 5 सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फिल्मों पर एक नजर डालते हैं.

अक्षय कुमार को इंडस्ट्री में 27 साल हो गए है. 1991 में फिल्म सौगंध से अपने करियर की शुरुआत करने वाले अक्षय कुमार ने काफी उतार-चढ़ाव के बाद आज सुपरस्टार का तमगा मिला है. हर साल अक्षय की 3 से 4 फिल्में रिलीज होती है और जबरदस्त कमाई करती है. पिछले चार साल में अक्षय की रिलीज हुई हर एक फिल्म सुपरहिट हुई है.

बॉक्स ऑफिस पर अक्षय की फिल्में चाहे हिट हो रही हो लेकिन आपको ये जानकर हैरानी होगी कि आज तक उनकी एक भी फिल्म ने 140 करोड़ का आंकड़ा पार नहीं किया है. हालांकि, आज रिलीज हुई फिल्म 2.0 से सब कुछ बदल सकता है. आइये अक्षय की 5 सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फिल्मों पर एक नजर डालते हैं.

टॉयलेट: एक प्रेम कथा (134 करोड़)

पिछले साल 11 अगस्त को रिलीज हुई इस फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर 134 करोड़ की कमाई की थी. फिल्म में ग्रामीण इलाकों में टॉयलेट की समस्या को दिखाया गया था.

राउडी राठोड (133 करोड़)

इस फिल्म में अक्षय कुमार का डबल रोल था. 2012 में रिलीज हुई इस फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर ताबड़तोड़ की थी. 5 सालों तक ये अक्षय की सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फिल्म बनी रही.

एयरलिफ्ट (129 करोड़)

2016 में रिलीज हुई ये अक्षय कुमार के करियर की सबसे शानदार फिल्म मानी जाती है. इस फिल्म में अक्षय कुमार के साथ निम्रत कौर की मुख्य भूमिका थी. फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर शानदार प्रदर्शन करते हुए 129 करोड़ की कमाई की थी.

रुस्तम (127.5 करोड़)

अक्षय कुमार की ये फिल्म भी 2016 में ही रिलीज हुई थी. इस फिल्म में अक्षय कुमार ने नेवी ऑफिसर की भूमिका निभाई थी. फिल्म बॉक्स ऑफिस पर सुपरहिट साबित हुई थी.

जॉली एलएलबी 2 (117 करोड़)

अक्षय कुमार की ये फिल्म 2013 में रिलीज हुई फिल्म जॉली एलएलबी का सीक्वल थी. फिल्म में अक्षय कुमार के एक वकील की भूमिका निभाई थी. फिल्म सुपरहिट साबित हुई. इस फिल्म में पहली बार अक्षय और हुमा कुरैशी की जोड़ी देखने को मिली थी.

134 करोड़ की कमाई के साथ ‘टॉयलेट: एक प्रेम कथा’ अक्षय कुमार की सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फिल्म है. अब ऐसा माना जा रहा है कि 2.0 इस फिल्म से आगे निकल जाएगी. ऐसा माना जा रहा है कि 2.0 कम से कम 200 करोड़ की कमाई करेगी. आपकी क्या राय है?

Share this Article
Leave a comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.