Bollywood

अजय देवगन के पिता मशहूर एक्शन डायरेक्टर वीरू देवगन का 76 वर्ष की उम्र में निधन

Ajay Devgn’s father Veeru Devgan dies: बॉलीवुड के मेगास्टार अजय देवगन के पिता वीरू देवगन ने आज दिनांक 27 मई 2019 की सुबह अंतिम सांस ली, उन्होंने लगभग 80 फिल्मों में एक्शन कोरियोग्राफी की थी.

लम्बे समय से बीमार वीरू देवगन (Veeru Devgan) मुंबई के सांताक्रूज में सूर्या अस्पताल में भर्ती थे, फरवरी में आई अजय देवगन की कॉमेडी फिल्म टोटल धमाल की स्क्रीनिंग पर वह पहुंचे तो थे लेकिन अस्वस्थ नजर आए थे उस इवेंट के बाद उन्हें पब्लिक मीटिंग में नहीं देखा गया.

हाल ही में 12 मई को अजय देवगन की रोमांटिक कॉमेडी फिल्म दे दे प्यार दे रिलीज हुई, वह इसके किसी इवेंट में नजर नहीं आए, अजय देवगन ने भी अंतिम दिनों के प्रमोशन को फिल्म की एक्ट्रेस रकुल प्रीत और तब्बू के हवाले कर दिया था.

यह भी पढ़ें:  Anam-Asad Wedding Reception: अनम मिर्जा-असदुद्दीन के वेडिंग रिसेप्शन में पहुंचे सितारे, देखें तस्वीरें

दर्जनों फिल्मों में स्टंट कोरियोग्राफ करने वाले वीरू देवगन ने सुबह इस दुनिया को अलविदा कह दिया मुंबई के विलेपार्ले में शाम 6.00 बजे उनके पार्थिव शरीर का अंतिम संस्कार होगा.

बॉलीवुड की एक्शन फिल्मों में जान डालने वाले वीरू देवगन ने निर्देशन में भी हाथ आजमाया था. उन्होंने हिंदुस्तान की कसम (Hindustan Ki Kasam) नाम की हिंदी फिल्म का डायरेक्शन किया था जिसमें उनके सुपुत्र अजय देवगन व महानायक अमिताभ बच्चन लीड रोल में थे.

इसके अलावा वह अभिनय में हाथ आजमाने से पीछे नहीं रहे, वह सौरभ (1979), क्रांति (1981) और सिंहासन (1986) जैसी फिल्मों में अभिनय करते हुए नजर आए तो एक्शन डायरेक्शन के फील्ड में उन्हें महारत हासिल थी.

यह भी पढ़ें:  Ishita-Vatsal Photos: इशिता-वत्सल की हॉट रोमांटिक फोटोज हुए वायरल, देखें तस्वीरें

महानायक अमिताभ बच्चन की फिल्म शहंशाह (1988), जित्नेद्र की हिम्मतवाला (1983) और बेटे अजय देवगन की पहली फिल्म फुल और कांटे (1991) में उन्होंने स्टंट और एक्शन का डायरेक्शन किया था.

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *



To Top