भूषण कुमार ने अजय देवगन के साथ बड़ी फिल्म का किया ऐलान, पढ़े पूरी खबर

JBT Staff
JBT Staff March 19, 2019
Updated 2019/03/19 at 1:03 PM

Bhuj The Pride of India: एक्टर अजय देवगन और  प्रोडूसर भूषण कुमार की जोड़ी ने एक बड़ी फिल्म की घोषणा की है. ये फिल्म स्कवॉड्रन लीडर विजय कार्निक पर आधारित होगी. 

फरवरी में रिलीज हुई अजय देवगन की फिल्म टोटल धमाल ने बॉक्स ऑफिस पर लगभग 150 करोड़ की कमाई कर ली. टोटल धमाल के बाद अजय देवगन की इस साल दो और फ़िल्में तानाजी और दे दे प्यार दें भी रिलीज होनी हैं.

इन फिल्मों के बाद अजय देवगन एस एस राजामौली की फिल्म RRR और अमित शर्मा के निर्देशन में बनने वाली सैयद अब्दुल रहीम की बायोपिक में नजर आने वाले हैं. इस बीच अजय ने एक और बायोपिक फिल्म साइन कर ली है.

अजय की अगली फिल्म स्कवॉड्रन लीडर विजय कार्निक पर आधारित होगी. भूषण कुमार के निर्माण में बनने वाली इस फिल्म का टाइटल भुज: द प्राइड ऑफ इंडिया रखा गया है.

फिल्म का निर्देशन अभिषेक दुधैया करेंगे. फिल्म की बाकी स्टारकास्ट को लेकर अब तक कोई घोषणा नहीं हुआ है.

फिल्ममेकर्स के मुताबिक, ‘1971 भारत-पाक युद्ध के दौरान स्कवॉड्रन लीडर विजय कार्निक भुज एयरपोर्ट के इंचार्ज थे. युद्ध के दौरान कार्निक और उनकी टीम ने 300 स्थानीय महिलाओं की मदद से भुज में वायुसेना की क्षतिग्रस्त हवाईपट्टी का पुनर्निर्माण किया था. अगर ऐसा नहीं होता तो एयरपोर्ट पर तबाही मच सकती थी.’

स्कवॉड्रन लीडर विजय कार्निक ने इस फिल्म को लेकर ख़ुशी जाहिर की है. युद्ध को याद करते हुए कार्निक ने कहा, ‘हम लड़ रहे थे और अगर कोई महिला हताहत होती तो बड़ा नुकसान हो सकता था.

मैंने निर्णय किया और भगवन की दुआ से वो सही साबित हुआ. मैंने सभी महिलाओं को बताया कि कैसे उन्हें खुद को बचाते हुए हवाईपट्टी का पुनर्निर्माण करने में हमारी मदद करनी हैं.

उन्होंने बहादुरी दिखाई और हमारा मिशन पूरा हुआ. मुझे नहीं लगता कि आहे देब्ग्न से बेहतर कोई और मेरे किरदार को बड़े पर्दे पर उतार सकता है.’

Share this Article
Leave a comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.