Bollywood

Birthday Special: तानाजी या सिंघम नहीं, ये हैं अजय देवगन के करियर की 5 सबसे शानदार फिल्में

Ajay Devgn best films: बॉलीवुड के दिग्गज अभिनेता अजय देवगन आज अपना 51वां बर्थडे सेलिब्रेट कर रहे हैं. इस ख़ास मौके पर हम आपको अजय देवगन के करियर की 5 बेस्ट फिल्मों के बारे में बताने जा रहे हैं.

बॉलीवुड के सिघंम अजय देवगन का आज 51वां जन्मदिन है. पिछले 29 साल से बॉलीवुड इंडस्ट्री की शान बने हुए अजय देवगन ने अपने करियर में कई सुपरहिट फ़िल्में दी हैं. हाल ही में तानाजी (Tanhaji) ने कई रिकॉर्ड तोड़े और उनके करियर की सबसे बड़ी फिल्म साबित हुई.

आज भी सीरियस रोल्स में अजय देवगन का कोई सानी नहीं है. इंडस्ट्री में 29 सालों से अजय का दबदबा कायम है. आज अजय के जन्मदिन पर हम अओको उनके करियर की 5 सबसे शानदार फिल्मों के बारे मैं बता रहे हैं. ये लिस्ट हमने IMDB रेटिंग के हिसाब से बनाई है.

यह भी पढ़ें:  Esha Gupta: पुरानी तस्वीरों को डिलीट कर ईशा गुप्ता ने फैंस के हवाले की बेहद हॉट तस्वीरें

दृश्यम (रेटिंग 8.4/10)

दृश्यम अजय देवगन के करियर की सबसे शानदार फिल्मों में से एक है. इसे बॉलीवुड की सबसे शानदार थ्रिलर फिल्मों में गिना जाता है. अजय ने ओस फिल्म में एक आम आदमी की भूमिका निभाई है. फिल्म में दिखाया गया है कि कैसे एक आम अपना दिमाग लगाकर कानून के हाथों से अपनी फैमिली को बचाता है. हमारा दावा है कि आप इस फिल्म को देखते हुए एक मिनट के लिए भी सीट से नहीं उठेंगे.

द लेजेंड ऑफ भगत सिंह (रेटिंग 8.1/10)

शहीद भगत सिंह के जीवन पर आधारित इस फिल्म में अजय देवगन ने लीड रोल निभाया था. फिल्म में अजय देवगन की शानदार एक्टिंग देखने को मिली थी. राज कुमार संतोषी के निर्देशन में बनी इस शानदार फिल्म को कई फिल्मफेयर और नेशनल अवार्ड्स से नवाजा गया था.

यह भी पढ़ें:  Akshay Kumar reply to Fake News: अक्षय कुमार ने बहन के लिए बुक की फ्लाइट, यह खबर सर से पांव तक झूठी

ओमकारा (रेटिंग 8.1/10)

ये मशहूर निर्देशक विशाल भरद्वाज की सबसे शानदार फिल्म है. ये फिल्म शेक्सपियर के प्रसिद्ध नाटक ‘ओथेलो’ पर आधारित थी. फिल्म में अजय देवगन के साथ-साथ सैफ अली खान, करीना कपूर, नसीरुद्दीन शाह ने भी शानदार एक्टिग की थी. इस फिल्म को कई नेशनल और इंटरनेशनल अवार्ड्स मिले थे.

जख्म (रेटिंग 8/10)

अजय देवगन की इस फिल्म के बारे में आप शायद ही जानते हो क्योंकि फिल्म काफी पुरानी है. महेश भट्ट के निर्देशन में बनी इस फिल्म में अजय देवगन और पूजा भट्ट की अहम भूमिका थी. इस फिल्म में दमदार एक्टिंग के लिए अजय देवगन को बेस्ट एक्टर का नेशनल अवार्ड मिला था.

यह भी पढ़ें:  Sonu Sood: शराबी के बाद आशिक की गुहार 'सोनू भाई गर्लफ्रेंड के पास भेज दो', एक्टर का मजेदार रिप्लाई

कंपनी (रेटिंग 8/10)

अंडरवर्ल्ड के इर्दगिर्द घूमती इस फिल्म को बॉलीवुड की सबसे शानदार अंडरवर्ल्ड फिल्मों में गिना जाता है. इस फिल्म में मुंबई अंडरवर्ल्ड के काम करने के तरीके को शानदार ढंग से दिखाया गया था. इस फिल्म ने कई फिल्मफेयर अवार्ड्स जीते थे.

गंगाजल (रेटिंग 7.9/10)

प्रकाश झा के निर्देशन में बनी ये फिल्म भागलपुर ब्लाइंडिंग्स पर आधारित थी, इस मामले में बिहार पुलिस ने 31 लोगों को अंधा कर दिया था. फिल्म में अजय देवगन ने पुलिस ऑफिसर की भूमिका निभाई थी. इस फिल्म को सामाजिक मुद्दों पर बनी बेस्ट फिल्म का नेशनल अवार्ड मिला था.

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *



To Top