#MeToo का असर, साजिद खान पर आरोप लगने के बाद अक्षय कुमार ने रुकवाई ‘हाउसफुल 4’ की शूटिंग

Umesh
Umesh October 12, 2018
Updated 2018/10/12 at 6:14 PM
Akshay Kumar and Sajid Khan

#MeToo मूवमेंट का असर अब बॉलीवुड की फिल्मों पर पड़ने लगा है. एक के बाद एक कई बड़ी फिल्मों की शूटिंग अब कैंसल की जा रही हैं. 

बॉलीवुड में #MeToo मूवमेंट की वजह से सनसनी मची हुई है. इस मूवमेंट की शुरुआत तनुश्री दत्ता ने नाना पाटेकर पर छेड़छाड़ का आरोप लगाकर की थी. अब तमाम एक्टर्स और डायरेक्टर्स इसके लपेटे में आ गए हैं. अब तक कई बड़ी हस्तियों पर सेक्शुअल हैरसमेंट के आरोप लग चुके हैं. इसमें नाना पाटेकर, सुभाष घई से लेकर आलोक नाथ और साजिद खान जैसे नाम शामिल हैं.

अब इस मूवमेंट का असर बॉलीवुड पर व्यापक तरीके से भी पड़ता हुआ नजर आ रहा है. एक के बाद एक बड़ी फिल्मों पर इसका असर होता दिखाई दे रहा है. पिछले दिनों आमिर खान ने गुलशन कुमार की बायोपिक फिल्म मोगुल से अपने हाथ खींच लिए थे क्यूंकि इस फिल्म के डायरेक्टर सुभाष कपूर पर सेक्शुअल हैरसमेंट का केस चल रहा है.

अब ऐसा ही कुछ अक्षय कुमार ने भी किया है. अक्षय कुमार ने फिल्म ‘हाउसफुल 4′ की शूटिंग कैंसल कर दी है. इस फिल्म के निर्देशक साजिद खान पर कई महिलाओं ने सेक्शुअल हैरसमेंट का आरोप लगाया है.

अक्षय कुमार ने खुद ट्वीट कर हाउसफुल 4 की शूटिंग कैंसल करने की जानकारी दी है. अक्षय कुमार ने ट्वीट में लिखा है कि वह अभी देश वापस लौटे हैं और उन्होंने कुछ परेशान करने वाले खबरें पढ़ी हैं.’

अक्षय ने लिखा, ‘मैंने हाउसफुल 4 के निर्माताओं से जांच पूरी होने तक शूटिंग कैंसल करने की रिक्वेस्ट की है.’

अक्षय ने ट्वीट में साफ कर दिया है कि पीड़ितों को न्याय मिलना जरूरी है. साथ ही अक्षय ने ये भी लिखा कि वह किसी भी ऐसे व्यक्ति के साथ काम नहीं करेंगे, जिसका इस तरह की हरकतों में हाथ होगा.

गौरतलब है कि फिल्म हमशक्ल में साजिद खान की असिस्टेंट डायरेक्टर रहीं सलोनी चोपड़ा ने भी आरोप लगाया है कि साजिद ने कई महीनों तक उन्हें सेक्शुअली और मेंटली हैरस किया. इसके अलावा एक्ट्रेस रेचल वाइट ने भी साजिद पर गन्दी नजरों से देखने का आरोप लगाया है.

Share this Article
Leave a comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.