Bollywood

आलोक नाथ के बाद अब फिल्ममेकर सुभाष घई पर लगा रेप का आरोप

Subhash Ghai

आलोक नाथ के बाद अब बॉलीवुड के मशहूर फिल्ममेकर सुभाष घई पर रेप का आरोप लगा है. ये आरोप किसी और ने नहीं बल्कि एक जानी-मानी मीडिया पर्सनालिटी ने लगाया है.

बॉलीवुड में इन दिनों फिल्मों की कम और #MeToo कैंपेन के ज्यादा चर्चे हो रहे हैं. तनुश्री दत्ता ने नाना पाटेकर पर छेड़छाड़ का आरोप लगाकर सनसनी फैला दी थी. इसके बाद तो बॉलीवुड की एक्ट्रेसस को अपने साथ हुई घटनाएँ याद आ गई और एक के बाद एक कई बड़े खुलासे हुए. रोजाना इस कैंपेन के तहत कई दिग्गजों का पर्दाफाश हो रहा है.

पहले नाना पाटेकर, फिर विकास बहल, फिर आलोक नाथ और अब बॉलीवुड के मशहूर फिल्ममेकर सुभाष घई भी इस लपेटे में आ गए है. सुभाष पर उनकी एक्स इम्पलोयी ने यौन शोषण और रेप का आरोप लगाया है.

जिस महिला ने सुभाष घई पर ये आरोप लगाया है, उसके नाम का अभी तक खुलासा नहीं हुआ है. उसकी जगह लेखिका महिमा कुकरेजा ने अपने ट्विटर अकाउंट से एक पोस्ट के जरिए उस महिला की आपबीती बताई है.

महिमा कुकरेजा ने अपने ट्विटर अकाउंट पर एक पोस्ट लिखा है, जिसमें पीड़िता ने व्यक्तिगत तौर पर अपनी पीड़ा बताई है. पीड़िता एक जानी-मानी मीडिया पर्सनालिटी है. दरअसल, महिमा ने जो स्क्रीनशॉट अपने पोस्ट में शेयर किए हैं, वह एक चैट के है, जिसमें पीड़िता ने खुलकर आपबीती बताई है.

पीड़िता के मुताबित ये सब तब हुआ, जब वह सुभाष घई के साथ एक फिल्म में काम रही थी. पीड़िता ने बताया कि शूटिंग के बाद सुभाष उसे ड्राप करते थे. धीरे-धीरे सुभाष ने उसे गलत तरीके से छूना शुरु कर दिया. इसके बाद सुभाष ने पीड़िता को स्क्रिप्ट पर काम करने के लिए उस होटल में बुलाया, जहां उनकी पत्नी नहीं रहती थी. पीड़िता के मुताबित काम के बाद उसी होटल में उसका रेप किया गया.

घई ने अपने ऊपर लगे सभी आरोपों को बेबुनियाद बताया है. घई ने कहा कि यौन शोषण और रेप के आरोप लगाना अब फैशन बनता जा रहा है.

सुभाष ने कहा, ‘मैं ऐसे सभी आरोपों को खारिज करता हूं. मैं हमेशा से वर्क प्लेस पर महिलाओं की इज्जत करता आया हूं. यदि वह महिला ऐसे आरोपों का दावा करती है तो उसे कोर्ट में जाकर ये सब सिद्ध करना चाहिए.  ईश्वर उन्हें खुश रखे जो मेरे स्थापित करियर को नुकसान पहुंचाने की कोशिश कर रहे हैं. मैं निश्च‍ित रूप से मानहानि का केस करूंगा. ‘

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.

To Top