ऐश्वर्या से दीपिका, तापसी, इन बड़ी अभिनेत्रियों ने साउथ फिल्म इंडस्ट्री से की थी शुरुवात

JBT Staff
JBT Staff July 5, 2021
Updated 2021/07/05 at 1:19 PM

Bollywood Superstar actresses who start career in Tollywood: आज हम उन मशहूर बॉलीवुड एक्ट्रेसस की बात करने वाले हैं, जिन्होंने साउथ इंडियन फिल्मों से अपने एक्टिंग करियर की शुरुआत की थी.

बॉलीवुड इंडस्ट्री में अपनी पहचान बनाना आसान नहीं है. रोजाना हजारों लोग बॉलीवुड में एक्टर बनने का सपना लेकर मुंबई आते हैं. इसमें से कुछ ही लोगों के सपने पूरे हो पाते हैं. कई बार ऐसा भी होता है कि बॉलीवुड में आने से पहले एक्टर्स को साउथ इंडस्ट्री में हाथ आजमाना पड़ता है.

आज हम ऐसे ही कुछ बॉलीवुड एक्ट्रेसस की बात कर रहे हैं जिन्होंने अपने करियर की शुरुवात साउथ की फिल्मों से की थी. आज इन एक्ट्रेसस के करोड़ों चाहने वाले हैं.

दीपिका पादुकोण

दीपिका (Deepika Padukone) ने 2007 में फिल्म ओम शांति ओम से अपने बॉलीवुड करियर की शुरुआत की थी. शाहरुख के अपोजिट ये दीपिका का ड्रीम बॉलीवुड डेब्यू था. लेकिन आपको शायद ही पता होगा कि ओम शांति ओम से पहले दीपिका 2006 में कन्नड़ फिल्म ऐश्वर्या में नजर आई थीं. आज दीपिका बॉलीवुड की टॉप एक्ट्रेस हैं.

दीपिका पादुकोण

श्रीदेवी

स्वर्गीय एक्ट्रेस श्रीदेवी (Sridevi) ने साउथ फिल्म इंडस्ट्री में बतौर चाइल्ड आर्टिस्ट अपने करियर की शुरुआत की थी. बॉलीवुड में ‘सोलवां सावन’ फिल्म से डेब्यू करने से पहले श्रीदेवी ने कई तमिल, तेलुगु और कन्नड़ फिल्मों में काम किया था. श्रीदेवी को असली पहचान बॉलीवुड इंडस्ट्री में ही मिली. उन्हें बॉलीवुड की पहली फीमेल सुपरस्टार का दर्जा मिला था.

Sridevi Saree on Auction
स्वर्गीय श्रीदेवी

ऐश्वर्या राय बच्चन

पूरी दुनिया पर अपनी खूबसूरती का जादू चलाने वाली ऐश्वर्या राय (Aishwarya Rai Bachchan) ने बॉलीवुड में 1997 में फिल्म ‘और प्यार हो गया’ से डेब्यू किया था. हालांकि, ये ऐश की पहली फिल्म नहीं थी. इससे पहले ऐश ने मणि रत्नम की तमिल फिल्म ‘इरुवर’ से एक्टिंग की दुनिया में कदम रखा था. ऐश ने ‘हम दिल दे चुके सनम’, ‘जोधा अकबर’, ‘गुरु’ जैसी कई सुपरहित फिल्में की हैं.

ऐश्वर्या राय बच्चन

प्रियंका चोपड़ा

देसी गर्ल प्रियंका चोपड़ा (Priyanka Chopra) आज इंटरनेशनल स्टार बन चुकी हैं. प्रियंका ने अपने बॉलीवुड करियर की शुरुआत साल 2003 में सनी देआल के साथ फिल्म ‘द हीरो- लव स्टोरी ऑफ ए स्पाई’ से की थी. इससे पहले प्रियंका 2002 में तमिल फिल्म थामिज़म में नजर आई थीं, आज वह बैक टू बैक हॉलीवुड फिल्में कर रही हैं.

प्रियंका चोपड़ा

तापसी पन्नू

तापसे पन्नू (Taapsee Pannu) ने कुछ ही सालों में बॉलीवुड में अपनी ख़ास पहचान बना ली है. तापसी से अपना बॉलीवुड डेब्यू 2012 में डेविड धवन की फिल्म चश्मे बद्दूर से किया था. अपना बॉलीवुड डेब्यू करने से पहले तापसी ने 10 से ज्यादा साउथ इंडियन फिल्मों में काम किया था. तापसी आज भी साउथ इंडियन फिल्मों में काम करती हैं.

तापसी पन्नू

साउथ इंडियन सिनेमा की कई अन्य फेमस अभिनेत्रियां जैसे रश्मिका मंदाना, राशि खन्ना व आदि धमाका करने के लिए तैयार हैं. हाल ही में ‘द फैमिली मैन सीजन 2’ में साउथ की सुपरस्टार सामंथा ने अभिनय से लोगों को इम्प्रेस किया.

Share this Article
Leave a comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.