Bollywood

Bollywood Actors with Highest 100 Cr Movies: सलमान-अक्की टॉप पर जबकि आयुष्मान बने नए बॉक्स ऑफिस स्टार

Bollywood Actors with Highest 100 Cr Movies: इंडियन सिनेमा की पहली 100 करोड़ कमाने वाली फिल्म थी आमिर (Aamir Khan) की गजनी (2008), इसके बाद यह टर्म बॉक्स ऑफिस सक्सेस का प्रमाण सा बन गया लेकिन आजकल फिल्म का बजट ही इतना पहुंच जाता है लेकिन 100 करोड़ का कारोबार सलमान, अक्षय व आमिर के अलावा किसी और के लिए आसान नहीं.

सलमान खान (Salman Khan) की फिल्म को भले रेस्पोंस कैसा भी मिले लेकिन शुरुवाती दिनों में 100 करोड़ का आकड़ा बड़ी बात नहीं. अब हर एक्टर चाहता है कि उनकी फिल्म बॉक्स ऑफिस पर कम से कम इतनी कमाई करे. आज हम ऐसे एक्टर्स के बारे में आपको बताने वाले हैं, जिनके नाम सबसे ज्यादा 100 करोड़ी फ़िल्में हैं.

अक्की ने सलमान की बराबरी कर दी है लेकिन बहुत जल्द 20 दिसम्बर 2019 को दबंग (Dabangg 3) के रिलीज के बाद सलमान टॉप पर आ सकते हैं, अक्की लगातार हिट दे रहे हैं. इस तरह यह रेस पहले से बहुत रोमांचक हो गयी है.

सलमान खान (13 फ़िल्में)

सलमान खान (Salman Khan) को बॉक्स ऑफिस का किंग क्यों कहा जाता है, इसका अंदाजा इसी बात से लगा सकते हैं कि उनकी 13 फिल्मों ने 100 करोड़ से ज्यादा की कमाई की है. 2010 में रिलीज हुई दबंग, सलमान की पहली 100 करोड़ी फिल्म थी. तब से लेकर अब तक सलमान की हर फिल्म ने 100 करोड़ की कमाई की है.

यह भी पढ़ें:  Deepika-Ranveer 1st Anniversary: दीपिका-रणवीर शादी की सालगिरह पर पहुंचे तिरुपति, दोनों के परिवारों ने लिया आशीर्वाद

अक्षय कुमार (13 फ़िल्में)

बॉलीवुड के खिलाड़ी अक्षय कुमार (अक्षय Kumar) की 13 फ़िल्में 100 करोड़ से ज्यादा की कमाई कर चुकी हैं, उन्होंने हाउसफुल 4 के साथ सलमान की बराबरी की. इसमें हाउसफुल 4, मिशन मंगल, केसरी, गोल्ड, रुस्तम, 2.0 जैसी फिल्मों के नाम शामिल हैं.

अजय देवगन (10 फ़िल्में)

अपनी शानदार एक्टिंग से 30 सालों से इंडस्ट्री में टिके हुए अजय देवगन की 10 फ़िल्में 100 करोड़ का आंकड़ा पार कर चुकी हैं. टोटल धमाल, दे दे प्यार दे उनकी ताजी 100 करोड़ी फिल्म हैं.

शाहरुख़ खान (8 फ़िल्में)

शाहरुख़ खान की फ़िल्में पिछले कुछ सालों से बॉक्स ऑफिस पर कोई कमाल नहीं कर पा रही हैं. यही वजह है कि शाहरुख़ के नाम केवल 8 ही 100 करोड़ी फ़िल्में हैं. हलांकि वह ऑल टाइम सक्सेसफुल स्टार्स में से एक हैं.

यह भी पढ़ें:  Sara Ali Khan Childhood Pics: सारा में थी बचपन से एक्ट्रेस वाली बात, तस्वीरों में पहचान नहीं पाओगे

आमिर खान (6 फ़िल्में)

बॉलीवुड के मिस्टर परफेक्शनिस्ट आमिर खान दो साल में एक ही फिल्म करते हैं. पिछले कुछ सालों में आमिर की हर फिल्म ने 100 करोड़ का आंकड़ा पार किया है. आमीर की 6 फ़िल्में 100 करोड़ की कमाई कर चुकी हैं.

ऋतिक रोशन (6 फ़िल्में)

बॉलीवुड के ग्रीक गॉड कहे गाने वाले ऋतिक ने अब तक केवल 6 ही 100 करोड़ी फ़िल्में दी हैं. ऋतिक की बात करें तो आमिर की तरह वह भी दो साल में एक ही फिल्म लेकर आते हैं. 2 साल बाद 2019 में 2 फिल्में लेकर आए ऋतिक नए बॉक्स ऑफिस बॉस बने, उनकी फिल्म वॉर ने 300 करोड़ में भी जगह बनाई.

रणवीर सिंह (5 फ़िल्में)

ranveer singh - simmba

रणवीर सिंह बॉलीवुड के नये सुपरस्टार हैं. इसकी एक वजह ये है कि उनकी फ़िल्में लगातार शानदार प्रदर्शन कर रही हैं. हाल ही में रिलीज हुई गली बॉय, रणवीर की पांचवीं 100 करोड़ी फिल्म है.

रणबीर कपूर (4 फ़िल्में)

रणबीर कपूर की गिनती बॉलीवुड के आने वाले सुपरस्टार्स में की जाती है. 2007 में फिल्म सांवरिया से अपने करियर की शुरुआत करने वाले रणबीर चार 100 करोड़ी फ़िल्में दे चुके हैं.

यह भी पढ़ें:  Tanhaji: अजय देवगन की 100वीं फिल्म पर शाहरुख खान ने किया ट्विट, मिला ये जवाब

वरुण धवन (3 फ़िल्में)

वरुण धवन ने थोड़े समय में अपनी एक अलग पहचान बना ली है. वरुण की गिनती आज बॉलीवुड के बड़े स्टार्स में होती है. अब तक वरुण की तीन फ़िल्में 100 करोड़ की कमाई कर चुकी हैं.

आयुष्मान खुराना (2 फ़िल्में)

2012 में विक्की डोनर से करियर की शुरुवात करने वाले आयुष्मान खुराना दर्शकों के अलावा बॉक्स ऑफिस को भी भा गए हैं, उनकी बधाई हो, ड्रीम गर्ल के बाद बाला 100 की ओर बढ़ रही है.

इनके अलावा सुशांत सिंह राजपूत (2), टाइगर श्रॉफ (2), कार्तिक आर्यन (1), शाहिद कपूर (1), अर्जुन कपूर (1), राजकुमार राव (1), सैफ अली खान (1) की फिल्में 100 करोड़ से ज्यादा की कमाई करने वाली पंक्ति में शामिल हैं.

जॉन अब्राहम, रितेश देशमुख, अभिषेक बच्चन की कई फिल्मों ने 100 करोड़ की कमाई की है लेकिन इन सभी फिल्मों में उनका सपोर्टिंग रोल था. यही वजह है कि इन्हें लिस्ट में जगह नहीं मिली है.

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *



To Top