Bollywood

इन 6 बॉलीवुड एक्टर्स की पहली फिल्म ने की है ताबड़तोड़ कमाई

बॉलीवुड में अपनी किस्मत आजमाने रोजाना हज़ारों लोग मुंबई आते हैं. इममें से कुछ ही ऐसे होते हैं, जो फिल्मों में काम करते हैं. जिन्हें फिल्मों में काम करने का मौका मिलता है, उनमें से कुछ ही ऐसे होते हैं, जो इंडस्ट्री में अपनी पहचान बना पाते हैं.

ज्यादातर ऐसे स्टार्स होते हैं, जो कड़ी मेहनत के बावजूद भी कुछ खास सफलता हासिल नहीं कर पाते. वहीँ कुछ ऐसे भी एक्टर्स हैं, जो पहली ही फिल्म से दर्शकों की नजरों में चढ़ जाते हैं. आज हम आपको ऐसे ही कुछ एक्टर्स के बारे में बता रहे हैं. ये वो एक्टर्स हैं, जिनकी पहली फिल्म ने ही बॉक्स ऑफिस पर ताबड़तोड़ कमाई की थी. आज ये सभी एक्टर्स बड़े स्टार बन चुके हैं.

यह भी पढ़ें:  Top Bollywood Lies: बॉलीवुड के 5 सबसे बड़े झूठ, सच्चाई जानकर उड़ जाएंगे होश !

संजय दत्त – रॉकी

संजय दत्त ने 1981 में फिल्म रॉकी से बॉलीवुड डेब्यू किया था. इस फिल्म का निर्देशन संजय दत्त के पिता सुनील दत्त ने किया था. फिल्म बॉक्स ऑफिस पर हिट साबित हुई और इसके बाद संजय दत्त ने कई सुपरहिट फ़िल्में दी और बड़े स्टार बन गए.

रणवीर सिंह – बैंड बाजा बारात

रणवीर ने अपना बॉलीवुड डेब्यू 2010 में फिल्म बैंड बाजा बारात से किया था. मनीष शर्मा के निर्देशन में बनी इस फिल्म में रणवीर के साथ अनुष्का शर्मा की जोड़ी थी. फिल्म बॉक्स ऑफिस पर हिट साबित हुई और देखते ही देखते रणवीर बॉलीवुड के बड़े स्टार बन गए. आज रणवीर को फ्यूचर सुपरस्टार के रूप में देखा जा रहा है.

यह भी पढ़ें:  Aamna Imran: कौन है ऐश्वर्या राय बच्चन जैसी हूबहू ये पाकिस्तानी लड़की, फैंस भी खा रहे हैं धोखा

ऋतिक रोशन – कहो न प्यार है

ऋतिक ने 2000 में फिल्म कहो ना प्यार है से अपने करियर की शुरुआत की थी. ऋतिक का डेब्यू आज तक इंडस्ट्री का सबसे शानदार डेब्यू माना जाता है. कहो न प्यार है ने ऋतिक को रातोंरात सुपरस्टार बना दिया. फिल्म बॉक्स ऑफिस पर ब्लॉकबस्टर साबित हुई. इस फिल्म ने नाम अब तक सबसे ज्यादा अवार्ड्स जीतने का रिकॉर्ड है.

वरुण धवन – स्टूडेंट ऑफ द ईयर

आज बॉलीवुड के यूथ आइकॉन बन चुके वरुण धवन ने अपने करियर की शुरुआत 2012 में रिलीज हुई फिल्म स्टूडेंट ऑफ द ईयर की थी. फिल्म सुपरहिट साबित हुई. 2012 से लेकर अब तक वरुण की सभी फिल्में हिट रही हैं.

यह भी पढ़ें:  Priyanka Chopra Memes: प्रियंका चोपड़ा की ड्रेस हुई जमकर ट्रोल, खुद मीम शेयर कर फैंस को शुक्रिया कहा

आयुष्मान खुराना – विक्की डोनर

टीवी से फिल्मों का सफ़र तय करने वाले आयुष्मान खुराना आज इंडस्ट्री में अपनी अलग पहचान बना चुके हैं. आयुष्मान ने अपने बॉलीवुड करियर की शुरुआत शूजित सिरकार की फिल्म विक्की डोनर से की थी. फिल्म बॉक्स ऑफिस पर सुपरहिट साबित हुई थी. इसके बाद आयुष्मान ने कई हिट फिल्में दी.

टाइगर श्रॉफ – हीरोपंती

जैकी श्रॉफ के बेटे टाइगर श्रॉफ ने अपना बॉलीवुड डेब्यू 2014 में फिल्म हीरोपंती से किया था. 50 करोड़ से ज्यादा की कमाई के साथ ये फिल्म बॉक्स ऑफिस पर सुपरहिट साबित हुई थी. आज टाइगर को बॉलीवुड का बेस्ट एक्शन हीरो माना जाता है. उन्होंने बागी और बागी 2 जैसी सुपरहित फिल्में दी हैं.

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top