Bollywood

ये हैं आमिर खान की सबसे ज्यादा कमाई करने वाली 5 फिल्में, क्या इन्हें पछाड़ पाएगी ठग्स ऑफ हिंदोस्तान

आमिर खान के करियर की सबसे बड़ी और भव्य फिल्म ठग्स ऑफ हिंदोस्तान कल रिलीज हो रही है. क्या ये आमिर खान के करियर की सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फिल्म बन सकेगी?

आमिर खान और अमिताभ बच्चन की फिल्म ठग्स ऑफ हिंदोस्तान कल बॉक्स ऑफिस पर दस्तक दे रही है. बॉलीवुड की सबसे महँगी इस फिल्म का रिलीज से पहले जबरदस्त क्रेज देखने को मिल रहा है. फिल्म का बजट करीब 300 करोड़ बताया जा रहा है.

ट्रेड एक्सपर्ट्स का मानना है कि ये फिल्म पिछली सारी फिल्मों द्वारा बनाए गए बॉक्स ऑफिस रिकार्ड्स तोड़ देगी. आपको बता दें बॉलीवुड की सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फिल्म बनने के लिए इसे दंगल के लाइफटाइम कलेक्शन को पछाड़ना होगा. आइये आपको आमिर खान की 5 सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फिल्मों के बारे में बताते हैं.

यह भी पढ़ें:  आलिया भट्ट को अँधेरे से, शाहरुख़ खान को घोड़ों से, इन अजीब चीज़ों से डरते हैं बॉलीवुड सितारे

दंगल (387.8 करोड़)

इस फिल्म में आमिर खान ने पहलवान महावीर फोगाट की भूमिका निभाई थी. 2016 में क्रिसमस के मौके पर रिलीज इस फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर धमाल मचा दिया था. आपको बता दें कि ये बॉलीवुड की सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फिल्म है. वर्ल्डवाइड इस फिल्म ने लगभग 2000 करोड़ की कमाई की थी.

पीके (340.5 करोड़)

इस फिल्म में आमिर खान ने एक एलियन की भूमिका निभाई थी. फिल्म बॉक्स ऑफिस पर बम्पर हिट साबित हुई थी. इस फिल्म को कई अवार्ड्स भी मिले थे. फिल्म का निर्देशन राजकुमार हिरानी से किया था. अनुष्का शर्मा की भी इसमें मुख्य भूमिका थी. ये बॉलीवुड की पहली 300 करोड़ी फिल्म थी.

यह भी पढ़ें:  Thugs of Hindostan 1st day collection prediction: पहले दिन सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फिल्म बन सकती है ठग्स ऑफ हिंदोस्तान

धूम 3 (284 करोड़)

2013 में क्रिसमस के मौके पर रिलीज हुई इस फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर आग लगा दी थी. इस फिल्म ने उस समय सारे बॉक्स ऑफिस रिकॉर्ड अपने नाम कर लिए थे. फिल्म में आमिर खान का डबल रोल था.

3 इडियट्स (202.5 करोड़)

इस फिल्म को किसने नहीं देखा होगा. 2009 में रिलीज हुई ये फिल्म बॉलीवुड की सबसे शानदार फिल्मों में से एक है. इस फिल्म को भारत की पसंदीदा फिल्मों में गिना जाता है. आपको बता दें कि 3 इडियट्स बॉलीवुड की पहली 200 करोड़ी फिल्म थी.

गजनी (114 करोड़)

इस फिल्म के बारे में क्या कहा जाए. 2008 में रिलीज हुई इस फिल्म ने बॉलीवुड बॉक्स ऑफिस की परिभाषा ही बदल दी थी. आपको बता दें कि इस फिल्म का क्रेज कुछ अलग ही लेवल का था. ये बॉलीवुड की पहली 100 करोड़ी फिल्म थी.

यह भी पढ़ें:  शाहरुख़ खान के लिए खड़ी हुई मुश्किल, कहीं फ्लॉप न हो जाए जीरो, जानिए क्या है पूरा मामला

आमिर खान ने बॉलीवुड को पहली 100 करोड़ी, 200 करोड़ी और 300 करोड़ी फिल्में दी हैं. अब सबकी नजरें ठग्स ऑफ हिंदोस्तान पर टिकी हैं. क्या आमिर खान 400 करोड़ क्लब की शुरुआत करने वाले हैं? इस सवाल का जवाब आने वाले दिनों में मिल जाएगा.

क्या ठग्स ऑफ हिंदोस्तान 400 करोड़ कमाने वाली पहली बॉलीवुड फिल्म बन पाएगी? अपनी राय कमेंट्स में सांझा करें. बॉलीवुड की ऐसी ही ख़बरों के लिए हमें फॉलो करें.

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top