Bollywood

अमरीश पुरी और आमिर खान के बीच थी दुश्मनी, ये है हैरान करने वाली वजह

Aamir Khan and Amrish Puri

बॉलीवुड के दिग्गज एक्टर अमरीश पुरी ने अपने 35 साल के करियर में हर बड़े-छोटे कलाकार के साथ काम किया. हालांकि, अमरीश पूरी ने कभी आमिर खान के साथ कोई फिल्म नहीं थी. आइये आपको इसकी वजह बताते हैं.

बॉलीवुड के दिग्गज अभिनेता अमरीश पुरी की एक्टिंग का लोहा पूरी दुनिया मानती है. 35 सालों तक इंडस्ट्री पर राज करने वाले अमरीश पुरी ने बड़े पर्दे पर हर तरह की भूमिकाएँ निभाई.

करियर के शुरूआती दिनों में अमरीश पुरी ने विलन के तौर पर खूब नाम कमाया. वहीँ 90 के दशक में उन्होंने पिता के रोल किए.

आमिर के साथ नहीं की कोई फिल्म

अपने करियर में अमरीश ने लगभग हर बड़े-छोटे एक्टर के साथ काम किया. शाहरुख़, सलमान, ऋषि कपूर, अमिताभ, सनी देओल, अक्षय कुमार अमरीश ने सभी के साथ फिल्में की.

यह भी पढ़ें:  शाहरुख, सलमान, और आमिर की जगह लेंगे बॉलीवुड के ये यंग स्टार्स

यहीं एक ऐसा एक्टर भी है, जिसके साथ अमरीश पूरी ने कोई फिल्म नहीं की. हम बात कर रहे हैं बॉलीवुड के मिस्टर परफेक्शनिस्ट आमिर खान की. दरअसल अमरीश पुरी और आमिर के साथ काम न करने की वजह उनके बीच की दुश्मनी थी.

ऐसे शुरू हुई दुश्मनी

ये बात साल 1985 की है जब अमरीश पुरी, जया प्रदा, सनी देओल, राजीव कपूर और संजीव फिल्म ‘जबरदस्त’ की शूटिंग कर रहे थे. इस फिल्म को आमिर खान के चाचा नासिर हुसैन डायरेक्ट कर रहे थे.

आमिर खान इस फिल्म में अपने चाचा को असिस्ट कर रहे थे. आमिर खान शुरू से ही मिस्टर परफेक्शनिस्ट हैं. फिल्म के एक सीन से आमिर खुश नहीं थे.

यह भी पढ़ें:  जब पाकिस्तान को रास नहीं आई भारत की देशभक्ति, इन बॉलीवुड फिल्मों को कर दिया बैन

शॉट में परफेक्शन लाने के लिए आमिर बार-बार अमरीश को शॉट को बीच में रोक रहे थे. अमरीश पूरी उन दिनों काफी बड़े कलाकार थे. वहीँ आमिर खान ने अपना करियर भी शुरू नहीं किया था.

अमरीश पुरी को आमिर खान का बार-बार रोकना पसंद नहीं आया. उन्होनें सबके सामने आमिर को डांटते हुए कह दिया था कि अपने चाचा को जाकर असिस्ट करो.

अमरीश पुरी की डांट सुनने के बाद आमिर खान वहाँ से चले गए क्यूंकि अमरीश पुरी उनसे काफी सीनियर थे. आमिर के वहाँ से जाने के बाद नासिर हुसैन ने अमरीश पुरी को समझाया कि आमिर बस अपना काम कर रहा था.

यह भी पढ़ें:  सलमान, शाहरुख और आमिर की फ्लॉप फिल्मों पर अजय देवगन ने कह दी ये बड़ी बात

इसके बाद अमरीश पुरी ने आमिर से माफी भी मांगी. लेकिन तब तक शायद आमिर को इस बात का बहुत बुरा लग चुका था. इसके बाद आमिर और अमरीश ने कभी साथ काम नहीं किया.

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *


To Top