2019 में त्योहारों पर रिलीज होने वाली फिल्में हुई पक्की, एक बार फिर बड़े स्टार्स का रहेगा दबदबा

Umesh
Umesh November 14, 2018
Updated 2018/11/14 at 9:55 AM

बॉलीवुड में त्योहारों पर फिल्म रिलीज करने का चलन काफी पुराना है. दिवाली हो, क्रिसमस हो या फिर ईद, हर एक्टर अपनी फिल्में इन दिनों ही रिलीज करना चाहता है. त्योहारों पर फिल्म के हिट होने के ज्यादा चांस रहते हैं, यही वजह है कि बड़े प्रोडक्शन हाउस काफी पहले ही अपनी बड़ी बजट और बड़ी स्टारकास्ट की फिल्मों की घोषणा कर देते हैं.

कई सालों से त्योहारों पर बड़े स्टार्स की फिल्में ही रिलीज हुई हैं. ऐसा ही ट्रेंड अगले साल भी देखने को मिलेगा. अगले साल त्योहारों पर रिलीज होने वाली फिल्मों की घोषणा हो चुकी है. आइये आपको बताते हैं.

25 जनवरी 2019: मणिकर्णिका, सुपर 30, चीट इंडिया

अगले साल गणतंत्र दिवस के मौके पर तीन फिल्में रिलीज होंगी. जहां एक तरफ ऋतिक रोशन की फिल्म सुपर 30 रिलीज होनी हैं, वहीँ कंगना रनौत की फिल्म मणिकर्णिका भी इसी दिन रिलीज होगी. इनको टक्कर देने के लिए इमरान हाश्मी अपनी फिल्म चीट इंडिया लेकर आ रहे हैं.

इन तीनों फिल्मों में से मणिकर्णिका का पलड़ा भारी लग रहा है क्योंकि फिल्म का ट्रेलर दर्शकों को खूब पसंद आया है. कई लोगों ने तो फिल्म की तुलना बाहुबली से की है.

होली 2019: केसरी

अक्षय कुमार और परिणीती चोपड़ा स्टारर फिल्म केसरी अगले साल 21 मार्च को होली के मौके पर रिलीज होने वाली है. इस फिल्म में अक्षय कुमार सिख योद्धा की भूमिका में नजर आएंगे. ये फिल्म सारगढ़ी के युद्ध पर आधारित है. फिल्म का निर्देशन अनुराग सिंह ने किया है.

ईद 2019: भारत

एक बार फिर सलमान खान अपनी पसंदीदा रिलीज डेट पर धमाका करने को तैयार है. लगातार चर्चा में बनी हुई अली अब्बास ज़फर की फिल्म भारत अगले साल ईद के मौके पर रिलीज होगी. फिल्म में सलमान खान के अलावा कटरीना कैफ, दिशा पटानी, तब्बू और सुनील ग्रोवर की अहम भूमिका है.

15 अगस्त 2019: मिशन मंगल, बाटला हाउस, मेड इन चाइना

गणतंत्र दिवस की तरह स्वतंत्रता दिवस के मौके पर भी अगले साल तीन फिल्में रिलीज होंगी. अक्षय कुमार एक बार फिर 15 अगस्त को अपनी फिल्म लेकर आ रहे हैं. फिल्म का नाम है मिशन मंगल. इसके अलावा जॉन अब्राहम की बाटला हाउस और राजकुमार राव और मौनी रॉय की फिल्म मेड इन चाइना भी इसी दिन रिलीज होगी.

दिवाली 2019: हाउसफुल 4

अगले साल अक्षय कुमार पूरी तरह से छाए रहेंगे. उनकी चार फिल्में रिलीज होंगी. इसमें से तीन फिल्में त्योहारों पर रिलीज होनी है. दिवाली के मौके पर अक्षय कुमार की फिल्म हाउसफुल 4 रिलीज होगी. आपको बता दें कि ये बॉलीवुड की सबसे महँगी कॉमेडी फिल्म होगी. फिल्म में अक्षय कुमार के अलावा रितेश देशमुख, बॉबी देओल, कृति सेनन, पूजा हेगड़े की अहम भूमिका है.

क्रिसमस 2019: किक 2 और ब्रह्मास्त्र

अगले साल का सबसे बड़ा बॉक्स ऑफिस क्लैश क्रिसमस पर देखने को मिलेगा. सलमान खान की फिल्म किक 2 की टक्कर रणबीर कपूर और आलिया भट्ट की फिल्म ब्रह्मास्त्र से होगी. ब्रह्मास्त्र एक एक्शन-एडवेंचर सुपरहीरो फिल्म है. फिल्म का बजट 200 करोड़ से भी ज्यादा है.

फिल्म का निर्देशन अयान मुख़र्जी कर रहे हैं. रणबीर और आलिया के अलावा फिल्म में अमिताभ बच्चन, डिंपल कपाड़िया, नागार्जुन और मौनी रॉय की भी अहम भूमिका है.

वहीँ अगर सलमान खान की फिल्म किक 2 की बात करें, तो ये 2014 में रिलीज हुई ब्लॉकबस्टर फिल्म किक का सीक्वल है. ये एक एक्शन-कॉमेडी फिल्म होगी. इसका निर्देशन साजिद नाडियाडवाला करेंगे.

Share this Article
Leave a comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.