12000 वेबसाइट ब्लॉक करने के बाद भी इस साइट पर HD में लीक हुई 2.0

Umesh
Umesh November 30, 2018
Updated 2018/12/01 at 7:47 AM
2.0 trailer hindi

इंडियन सिनेमा की सबसे महँगी फिल्म 2.0 के मेकर्स के लिए एक बुरी खबर है. रिलीज होते ही इस फिल्म का HD प्रिंट लीक हो गया है. इससे फिल्म की कमाई को बड़ा नुकसान हो सकता है.

डायरेक्टर शंकर के निर्देशन में बनी 2.0 सिनेमाघरों में रिलीज़ हो चुकी है. फिल्म को लेकर काफी समय पहले से दर्शकों में एक अलग ही उत्साह था. वहीं फिल्म के रिलीज़ होने के बाद भी दर्शकों ने फिल्म को उम्मीद के मुताबिक ही रिस्पांस दिया.

अक्षय कुमार और रजनीकांत स्टारर फिल्म 2.0 में सबसे वीएफएक्स और स्पेशल इफेक्ट्स पर पानी की तरह पैसा बहाया गया है. करीब 550 करोड़ के बज़ट में बनी फिल्म को तमिल, तेलुगु और हिंदी में रिलीज किया गया. 7500 स्क्रीन्स पर रिलीज हुई इस फिल्म ने पहले दिन देशभर में 75 करोड़ की कमाई की.

अभी फिल्म की टीम इसको मिल रहे शानदार रिस्पांस को सेलिब्रेट ही कर रही थी कि इसके लीक होने की खबर सामने आई है. 2.0 की पायरेसी को रोकने के लिए मेकर्स ने हर मुनकिन कोशिश की. फिल्म की  रिलीज से पहले ही मद्रास हाईकोर्ट ने 12000 वेबसाइट को ब्लॉक करने का आदेश दिया, जिनसे फिल्म लीक हो सकती थी.

कोर्ट के इस आदेश के बाद किसी भी तरह से फिल्म को इन साइट से डाउनलोड करना संभव नहीं था लेकिन इतनी तैयारी के बाद भी आखिर 2.0 लीक हो गई है. तमिल रॉकर्स और अन्य एक्टिव पायरेसी वेबसाइट ने फिल्म को लीक कर दिया है. इतना ही नहीं रिलीज के एक घंटे बाद ही 2.0 HD प्रिंट में उपलब्ध हो गई.

फिल्म को लीक होता देख मेकर्स ने तुरंत इसके खिलाफ एक्शन लेना शुरू कर दिया है. फिल्म के लीक होने से अक्षय और रजनी के फैन्स परेशान दिखे. उन्होंने सोशल मीडिया पर फिल्म के पायरेटेड वर्जन को न देखने की गुजारिश की है.

अक्षय के फैन्स ने गुजारिश करते हुए लोगों से कहा है कि इस फिल्म को बनाने में सैकड़ों लोगों ने अपना खून पसीना बहाया है. ऐसे में हमारी जिम्मेदारी बनती है कि हम इस फिल्म का साथ दें और इसे सिनेमाघर में देखें.

Share this Article
Leave a comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.