Bollywood

बॉक्स ऑफिस धमाका: मात्र 7 दिन में 500 करोड़ क्लब में शामिल हुई 2.0

2.0 crosses 500 crores worldwide

पिछले गुरुवार को रिलीज हुई अक्षय कुमार और रजनीकांत की फिल्म 2.0 ने बॉक्स ऑफिस पर तहलका मचा दिया है. रिलीज के 7वें दिन इस फिल्म ने वर्ल्डवाइड 500 करोड़ का आंकड़ा पार कर लिया है.

जबरदस्त क्रेज के बीच रिलीज हुई अक्षय कुमार और रजनीकांत की फिल्म 2.0 का बॉक्स ऑफिस पर धमाकेदार प्रदर्शन जारी है. भारत के अलावा फिल्म विदेशी देशों में भी ताबड़तोड़ कमाई कर रही है. इसी का नतीजा है कि फिल्म ने मात्र 7 दिन में अपने वर्ल्डवाइड कलेक्शन के आंकड़े को 500 करोड़ के पार पहुंचा दिया है.

फिल्म को बनाने वाली प्रोडक्शन कम्पनी Lyca Productions के ऑफिशियल ट्विटर हैंडल ने ट्वीट करते हुए इसके 500 करोड़ की कमाई करने की जानकारी शेयर की. Lyca Productions ने ट्वीट किया:

अब तक केवल 10 इंडियन फिल्मों ने वर्ल्डवाइड 500 करोड़ से ज्यादा की कमाई की है.आमिर खान की फिल्म दंगल लगभग 2000 करोड़ के कलेक्शन के साथ टॉप पर है. दुसरे स्थान पर है बाहुबली 2. बाहुबली 2 ने वर्ल्डवाइड करीब 1700 करोड़ की कमाई की थी. आमिर की एक और फिल्म सीक्रेट सुपरस्टार ने बॉक्स बॉक्स ऑफिस पर 800 करोड़ से ज्यादा की कमाई की थी.

यह भी पढ़ें:  तो क्या कमाई के मामले में सलमान खान से आगे निकल जाएंगे विराट कोहली

भारत में 2.0 की कमाई

ट्रेड एक्सपर्ट रमेश बाला के मुताबित 2.0 ने 6वें दिन तक ही वर्ल्डवाइड 488 करोड़ की कमाई कर ली थी. इसमें से भारत में फिल्म ने 367 करोड़ (ग्रॉस कलेक्शन) और ओवरसीज में 121 करोड़ की कमाई की. रिपोर्ट्स के मुताबित फिल्म ने 7वें दिन भारत में करीब 20 करोड़ (ग्रॉस) की कमाई की है. इस तरह फिल्म ने 7वें दिन अपनी वर्ल्डवाइड कमाई के आंकड़े को 500 करोड़ के पार पहुंचा दिया है.

आपको बता दें कि 2.0 दूसरी सबसे तेज 500 करोड़ी फिल्म बन गई है. इससे पहले बाहुबली 2 ने मात्र तीन दिन में वर्ल्डवाइड 500 करोड़ का आंकड़ा पार कर लिया था.

यह भी पढ़ें:  तीसरे दिन 2.0 की कमाई में आया जबरदस्त उछाल, जानें कितना रहा कलेक्शन

शंकर के निर्देशन में बनी 2.0 एक sci-fi फिल्म है. फिल्म में अक्षय कुमार और रजनीकांत के अलावा एमी जैक्सन, सुधांशु पांडे, आदिल हुसैन की अहम भूमिका है. ये 2010 में रिलीज हुई फिल्म रोबोट का सीक्वल है.

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top