Bollywood

इस साल की सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फिल्म बनी 2.0, 600 करोड़ के पार पहुँचा कलेक्शन

2.0 - Akshay Kumar

अक्षय कुमार और रजनीकांत स्टारर 2.0 इस साल की सबसे ज्यादा कमाई करने वाली इंडियन फिल्म बन गई है. वर्ल्डवाइड इस फिल्म की कमाई का आंकड़ा 600 करोड़ के पार पहुँच गया है.

29 नवम्बर को रिलीज हुई अक्षय कुमार और रजनीकांत की sci-fi फिल्म 2.0 बॉक्स ऑफिस पर छाई हुई है. भारत के अलावा इस फिल्म ने विदेशों में भी शानदार प्रदर्शन किया है. पिछले 13 दिनों में इस फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर कई रिकॉर्ड बनाए हैं. अब इस फिल्म के नाम एक बड़ा रिकॉर्ड जुड़ गया है.

2.0 इस साल की सबसे ज्यादा कमाई करने वाली इंडियन फिल्म बन गई है. 2.0 का वर्ल्डवाइड कलेक्शन 600 करोड़ का आंकड़ा पार कर चूका है. इस फिल्म ने दुनियाभर में अब तक 623 करोड़ की कमाई कर ली है. इसने कमाई के मामले में संजू (586.85 करोड़) और पद्मावत (585 करोड़) को पीछे छोड़ दिया है. इस साल केवल तीन ही फिल्मों ने वर्ल्डवाइड 500 करोड़ से ज्यादा की कमाई की है.

यह भी पढ़ें:  साइना नेहवाल की बायोपिक से श्रद्धा कपूर की हुई छुट्टी, इस एक्ट्रेस ने किया रिप्लेस, जानिये क्या है वजह

वर्ल्डवाइड कमाई के मामले में 2.0 8वें नंबर पर है. जल्द ही ये सुल्तान (623 करोड़) और बाहुबली (650 करोड़) को पछाड़ देगी. आज तक केवल 12 ही भारतीय फिल्मों में वर्ल्डवाइड 500 करोड़ से ज्यादा की कमाई की है.

अगर हिंदी भाषा की बात करें, तो 2.0 ने अब तक लगभग 175 करोड़ की कमाई कर ली है. इसी के साथ ये इस साल की बॉलीवुड की तीसरी सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फिल्म बन गई है.

अन्य रिकॉर्ड की बात करें, तो 2.0 चेन्नई बॉक्स ऑफिस पर सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फिल्म बन गई है. इस फिल्म ने बाहुबली 2 (18.85 करोड़) को पछाड़कर ये उपलब्धि हासिल की है. चेन्नई में 2.0 अब तक 19 करोड़ से ज्यादा की कमाई कर चुकी है.

यह भी पढ़ें:  Bharat Trailer: अप्रैल में इस दिन रिलीज होगा फिल्म भारत का ट्रेलर

शानदार के निर्देशन में बनी 2.0 इंडियन सिनेमा की सबसे महँगी फिल्म है. इस फिल्म का बजट करीब 550 है. कई देशों में रिलीज होने के बाद अब ये फिल्म जल्द ही चीन में भी रिलीज होने जा रही है. ये चीन में रिलीज होने जा रही भारत की सबसे बड़ी फिल्म होगी. रिपोर्ट्स की मानें तो फिल्म को बड़े स्केल पर रिलीज किया जा रहा है. एक दिन में चीन में फिल्म के 56000 शो प्रदर्शित होंगे.


To Top