Bollywood

#25YearsOfDarr: जब गुस्से में सनी देओल ने फाड़ दी थी अपनी जींस, फिल्म के सेट पर मचा दिया था बवाल

शाहरुख़ खान के करियर की सबसे शानदार फिल्मों में से एक डर को रिलीज हुए आज 25 साल पूरे हो गए हैं. आज हम आपको इस फिल्म से जुड़ी एक दिलचस्प बात बता रहे हैं.

24 दिसम्बर 1993 को रिलीज हुई यश चोपड़ा की फिल्म डर बॉक्स ऑफिस पर बम्पर हिट साबित हुई थी. इस फिल्म ने शाहरुख़ को को रातों रात सुपरस्टार बना दिया था. फिल्म में शाहरुख़ ने एक पागल आशिक की भूमिका निभाई थी. क..क.. किरन करने वाले शाहरुख़ ने ऐसा समां बाँधा कि फिल्म के लीड एक्टर सनी देओल को किसी ने नहीं पूछा.

इस फिल्म से शाहरुख़ ने बॉलीवुड में विलन की परिभाषा बदल दी है. इस फिल्म से सनी देओल को काफी नुकसान हुआ था क्योंकि शाहरुख़ विलन बनकर भी उनपर भारी पड़े थे. सनी इस फिल्म में अपने रोल से खुश नहीं थे. यही वजह थी कि इस फिल्म के दौरान शाहरुख़ और उनका झगड़ा हो गया था.

यह भी पढ़ें:  उरी के बाद अब पीरियड ड्रामा फिल्म लेकर आ रहे हैं आदित्य धर, विकी कौशल बनेंगे अश्वत्थामा

पिछले साल अपनी फिल्म पोस्टर बॉयज के प्रमोशन के दौरान सनी के इस फिल्म से जुड़ी एक दिलचस्प बात बताई थी. सनी ने बताया, ‘जब 1993 में फिल्म डर बनाई गई, तो मुझे नहीं बताया गया था कि विलेन का रोल लीड एक्टर से स्ट्रोंग होगा. मैं अपनी सारी फिल्मों के बारे में डायरेक्टर से पहले ही सारी बातें जान लेता हूं लेकिन जब मुझे पता लगा कि इस फिल्म का अंत कुछ इस तरह से होना था तो मैं काफी हैरान था.’

फिल्म के एक सीन के बारे में बात करते हुए सनी ने बताया, ‘जब फिल्म के आखिरी सीन में शाहरुख मुझे चाकू मारने आ रहा था, तो मैं काफी गुस्से में आ गया था. मैंने किसी तरह खुद को रोका. दरअसल सनी को इस बात पर गुस्सा आया कि कैसे एक आम लड़का एक कमांडर को मार सकता है. सनी देओल को ये बात अटपटी लग रही थी.

यह भी पढ़ें:  Kalank Box Office Prediction: 2019 की सबसे बड़ी ओपनर बनेगी करण जौहर की फिल्म

सनी न बताया, ‘मैंने यश चोपड़ा को अपनी बात बताई लेकिन वो बुजुर्ग थे, इसलिए मैं उनकी इज्जत करता था.’ आगे सनी ने बताया, ‘मैं कुछ कह नहीं पाया. लेकिन गुस्से में मैंने हाथ जींस में डाले और पता ही नहीं चला कि जींस फट गई. इसके बाद तो सेट पर कोई डर कर इधर भाग रहा था, कोई उधर भाग रहा था.’

आपको बता दें कि यश चोपड़ा के निर्देशन में बनी इस फिल्म में सनी देओल और शाहरुख़ के अलावा जूही चावला की अहम भूमिका थी. इस फिल्म के दौरान शाहरुख़ और सनी का जो झगड़ा हुआ, वो सालों तक चला. दोनों ने फिर साथ कभी काम नहीं किया.

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *


To Top