IPL 2018: डेविड वॉर्नर और स्टीव स्मिथ की IPL से छुट्टी बीसीसीआई का कड़ा रुख

2

बॉल टैम्‍परिंग के आरोपों में घिरे ऑस्‍ट्रेलिया के दिग्‍गज क्रिकेटर डेविड वॉर्नर ने IPL 2018 सीजन के लिए सनराइजर्स हैदराबाद के कप्‍तान पद से इस्‍तीफा दे दिया है. बॉल टैम्‍परिंग मामला सामने आने के बाद वॉर्नर पर SRH की कप्‍तानी छोड़ने को लेकर भारी दबाव था. वॉर्नर के इस्‍तीफे की सूचना सनराइजर्स की ओर से जारी ट्वीट में दी गई. टीम के सीईओ के. षणमुगम के ट्वीट में बताया गया है कि हाल के बॉल टैम्‍परिंग घटनाक्रम के मद्देनजर वॉर्नर ने SRH की कप्‍तानी छोड़ दी है. टीम के नए कप्‍तान की घोषणा जल्‍द ही की जाएगी. वॉर्नर के कप्‍तानी से हटने के बाद शिखर धवन को कप्‍तानी की दौड़ में बीसीसीआई ने कड़ा रुख अपनाते हुए दोनों खिलाड़ियों को IPL से छुट्टी कर दिया है लगता 1 वर्ष तक दोनों खिलाड़ी स्टीव स्मिथ तथा डेविड वारनर कोई इंटरनेशनल मैच में खेल सकते हैं

दोनों खिलाड़ी IPL 2018 मैच नहीं कर सकते
दोनों खिलाड़ी IPL 2018 मैच नहीं कर सकते

IPL 2018 : दोनों खिलाड़ियों की IPL से छुट्टी

गौरतलब है कि सनराइजर्स टीम के लिए आईपीएल के पिछले सीजन में वॉर्नर ने बल्‍लेबाजी में शानदार प्रदर्शन किया था. वॉर्नर से पहले राजस्‍थान रॉयल्स के स्‍टीव स्मिथ भी कप्‍तानी छोड़ चुके हैं. स्मिथ की जगह भारतीय बल्‍लेबाज अजिंक्‍य रहाणे को राजस्‍थान टीम का कप्‍तान नियुक्‍त किया गया है.

• निशानेबाजी: Muskan के स्वर्ण पदक से भारत ने पदक तालिका में चीन को दी पटखनी

• Ball Tampring मामले में ऑस्‍ट्रेलिया के स्‍टीव स्मिथ और डेविड वॉर्नर पर एक साल का बैन

गौरतलब है कि दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ केपटाउन टेस्‍ट के दौरान ऑस्‍ट्रेलियाई टीम की ओर से की गई बॉल टैम्‍परिंग की घटना ने विश्‍व क्रिकेट में तूफान ला दिया है. मामले में क्रिकेट ऑस्‍ट्रेलिया (सीए) ने स्‍टीव स्मिथ को टीम की कप्‍तानी और डेविड वॉर्नर को उपकप्‍तानी से हटा दिया है. यही नहीं, इन दोनों खिलाड़ि‍यों को ऑस्‍ट्रेलिया वापस लौटने को भी कहा गया था. इन दोनों के साथ मामले से जुड़े कैमरन बैनक्रॉफ्ट को भी वापस भेज दिया गया है.

स्‍टीव का मानना है कि मौजूदा परिस्थितियों में यह उचित होगा कि वह (स्मिथ) राजस्‍थान रॉयल्‍स की कप्‍तानी छोड़ दें. इससे टीम को टूर्नामेंट के पहले अच्‍छे तरह से तैयार होने में मदद मिलेगी. नए कप्‍तान के बारे में घोषणा करते हुए भरूचा ने कहा कि अजिंक्‍य रहाणे लंबे अरसे से राजस्‍थान की टीम का हिस्‍सा हैं. वे इस टीम की संस्‍कृति और मूल्‍यों से अच्‍छी तरह से वाफिक हैं. मुझे विश्‍वास है कि वे राजस्‍थान रॉयल्‍स के बेहतरीन कप्‍तान साबित होंगे.

2 COMMENTS

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here