Admit Card

RRB Group D Admit Card 2018: आरआरबी ग्रुप डी परीक्षा का प्रवेश पत्र सरल स्टेप्स फॉलो कर ऐसे करें डाउनलोड

16 अक्टूबर के बाद होने वाले रेलवे रिक्रूटमेंट बोर्ड (RRB) ग्रुप डी की परीक्षा के लिए प्रवेश पत्र जारी और अन्य जानकारी जारी हो चुकी है, जबकि 26 अक्टूबर के बाद होने वाली परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड 18 अक्टूबर के बाद ही जारी होंगे.  जिन उम्मीदवारों ने परीक्षा के लिए आवेदन किया था उनको अवगत कराना चाहेंगे कि प्रवेश पत्र अधिकारिक वेबसाइट पर जारी कर दिया गया है अतः जल्द से जल्द अपना एडमिट कार्ड डाउनलोड कर लें और जाँच लें कि प्रवेश पत्र में मेंशन सारी डिटेल्स सही हैं या नहीं.

इस परीक्षा में उत्तीर्ण उम्मीदवार, फिजिकल टेस्ट के लिए तैयार रहे अंत में डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन की प्रक्रिया होगी. बहरहाल चलिए जानते हैं कि ग्रुप डी का प्रवेश पत्र को सरल स्टेप्स फॉलो कर कैसे डाउनलोड करना है?

यह भी पढ़ें:  CAT Admit Card 2018: इस तारीख से डाउनलोड कर सकते हैं CAT का हॉल टिकट

न्यूज: 16 अक्टूबर के बाद होने वाली आरआरबी ग्रुप डी परीक्षा को लेकर नया नोटिफिकेशन जारी हुआ है.

RRB GROUP D ADMIT CARD 2018 डाउनलोड करने के आसान स्टेप्स

1- सबसे पहले आफिशियल वेबसाइट www.rrbcdg.gov.in या www.indianrailways.gov.in पर विजिट करें.

2- एडमिट कार्ड का लिंक RRB Group D Admit Card, वेबसाइट के होम पेज पर आ रहा है.

3- लिंक पर क्लिक कर डिटेल भरें, आपका प्रवेश पत्र शो होता है. डाउनलोड कर प्रिंटआउट निकाल लें

यह भी पढ़े: NIOS D El Ed Admit Card 2018, दूसरी परीक्षा के लिए प्रवेश पत्र जारी

किसी भी हाल में 62907 रिक्त पदों को मिस न करें, कंप्यूटर बेस्ड टेस्ट (CBT) की तारीख भी दूर नहीं है अतः एडमिट कार्ड की हार्ड कॉपी निकलवा लें. 90 मिनट्स के समय अंतराल में 100 मैथ्स, रीजनिंग, जिएस, जिए के आसान प्रश्न पूछे जायेंगे ध्यान रहे गलत जवाब पर 1/3 की नेगेटिव मार्किंग भी है अर्थात 3 गलत आंसर का खामियाजा 1 अंक गवा कर चुकाना पड़ेगा, अतः नेगेटिव मार्किंग से बचें. PWD स्टेटस के उम्मीदवारों के लिए परीक्षा का समय 120 मिनट रखा गया है.

यह भी पढ़ें:  DSSSB पीआरटी परीक्षा के लिए ऐडमिट कार्ड जारी, delhi.gov.in से ऐसे डाउनलोड करें

नोट: उम्मीद्वार अपनी ओरिजिनल फोटो आई डी प्रूफ जैसे वोटर आईडी या आधार कार्ड लेकर एग्जाम हॉल पहुँचें, आई डी की फोटोकॉपी को सिरे से ख़ारिज कर दिया जायेगा. आई डी के साथ में प्रवेश पत्र को ले जाना अनिवार्य है, परीक्षा केंद्र व रोलनंबर आदि की जानकारी पहले चेक कर लें. प्रवेश पत्र का प्रिंटआउट ले जायें क्यूंकि सॉफ्ट कॉपी मान्य नही होगी.

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top